हैदराबाद के स्टोर के स्टाफ द्वारा कथित नस्लवादी व्यवहार को लेकर हुए हंगामे के बीच फर्नीचर रिटेलर IKEA ने कहा है कि अनिवार्य बिलिंग प्रोटोकॉल (mandatory billing protocol)के बाद शिकायतकर्ताओं के समक्ष पेश आई असुविधाओं के लिए उसे खेद है. रेडी-टू-असेंबल फर्नीचर और घरेलू उपकरण (Home appliances)बेचने वाली यह कंपनी, जर्नलिस्ट नितिन सेठी द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद आलोचनाओं के घरे में है कि उनकी पत्नी को स्टोर पर नस्लवादी व्यवहार को सामना करना पड़ा. सेठी ने कल रात ट्वीट किया, "हैदराबाद में IKEAIndia स्टोर पर नस्लीय व्यवहार. केवल मेरी पत्नी, जो मणिपुर से है, की ओर से खरीदे गए सामान की तलाशी ली गई. हमारे से पहले किसी और की नहीं. इसे बाद पूरा सुपरवाइजरी स्टाफ नस्लवाद के बचाव करने उतर आया. Great show from an 'international store. "
Racist treatment at @IKEAIndia store in Hyderabad. Only my wife, from Manipur got frisked for goods she bought. No one else before us. And then all supervisory staff came to defend the racism. Great show from an 'international store'. Cheers to another usual day. #racism.
— Nitin Sethi (@nit_set) August 28, 2022
तेलंगाना के मंत्री और सीएम सी चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामावराव सहित कई लोगों ने इसके लिए IKEA की तीखी आलोचना की. केटी रामाराव ने ट्वीट किया, "IKEA India, यह भयावह और पूरी तरह अस्वीकार्य है. कृपया इस बात को सुनिश्चित करें कि उचित माफी जारी की जाए और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी ग्राहकों का सम्मान करने के लिए अपनी सभी कर्मचारियों को शिक्षित, संवेदनशील और प्रशिक्षित करें. उम्मीद है कि जल्द से जल्द आप यह करेंगे. "
This is appalling and absolutely unacceptable @IKEAIndia
— KTR (@KTRTRS) August 29, 2022
Please ensure a proper apology is issued & more importantly educate, sensitise & train your staff to respect all your customers graciously
Hope you will make amends asap https://t.co/l84GimoIrM
सेठी की पत्नी अकोइजेम सुनीता ने ट्वीट किया, "मैं आज IKEAIndia हैदराबाद में सामान खरीदने वालों में कई लोगों में से एक थी लेकिन अकेले मेरे द्वारा खरीदी गई वस्तुओं की एक-एक करके जांच की गई. यदि यह नस्लवाद नहीं तो फिर क्या है. वहां का सीनियर स्टाफ मददगार नहीं था. क्या IKEA इस तरह के व्यवहार का समर्थन करता है."
I was one of the many who bought stuffs at @IKEAIndia Hyderabad today. but i was the only one whose purchased items were checked one by one. if this is not #racism then what is it? the senior staffs there were far from helpful. does @IKEA endorse such behavior? https://t.co/DAeYW6hP2E
— akoijam sunita (@akoi_Jam) August 28, 2022
जैसे ही ट्वीट्स को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आईं, IKEA India को बचाव में उतरना पड़ा. उसने जवाब देते हुए कहा कि वह सभी तरह के नस्लवाद और पूर्वाग्रह की तीखे निंदा करता है.
As a process, customers who self-checkout are requested for a final check before leaving the store to ensure the billing is correct and customers do not face any problems regarding double charging, repeat scanning of products etc. (2/3)
— IKEAIndia (@IKEAIndia) August 28, 2022
फर्नीचर कंपनी के बयान पर सेठी ने लिखा, "IKEAIndia के स्टाफ ने केवल अकोइजेम को जांच के लिए बाहर किया और व्यंग्यात्मक कमेंट किए." अकोइजेम सुनीता ने कहा कि यदि यह केवल जांच का मामला होता तो वह इसे नहीं उठाती. कृपया ठीक से पढ़े बिना जवाब देने से बचें. "
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