जियो की घोषणा - दीवाली तक 5जी शुरू हो जाएगा, मुकेश अंबानी ने कहा - दिसंबर, 2023 तक समूचे भारत को मिलेगी सेवा

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस 5जी सेवा की शुरुआत पर दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है और प्रमुख शहरों में इस साल दिवाली तक 5जी सेवा शुरू हो जाएगी.

जियो की घोषणा - दीवाली तक 5जी शुरू हो जाएगा, मुकेश अंबानी ने कहा - दिसंबर, 2023 तक समूचे भारत को मिलेगी सेवा

मुकेश अंबानी ने 5 जी सेवा को लेकर की बड़ी घोषणा

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि इस दिवाली तक देश 5जी सेवा शुरू हो जाएगी और दिसंबर 2023 तक समूचे भारत में ये सेवा उपलब्ध होगी.नई और बेहतर सेवाएं देने के लिए 5जी प्रौद्योगिकी लागू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि रिलायंस 5जी सेवा की शुरुआत पर दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है और प्रमुख शहरों में इस साल दिवाली तक 5जी सेवा शुरू हो जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि बेहद सस्ता 5जी स्मार्टफोन विकसित करने के लिए गूगल के साथ काम कर रहे हैं. 

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि दुनिया के कई हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव है, बढ़े हुए भू-राजनीतिक तनाव और वैश्विक जोखिमों से अनिश्चितता की स्थिति है. वैश्विक संकट के बीच भारत वृद्धि एवं स्थायित्व के एक प्रकाश-स्तंभ के रूप में सामने आया है.

उन्होंने कहा कि ईंधन, खाद्य उत्पादों एवं उर्वरकों की कीमतें बढ़ने से हर किसी की जिंदगी पर असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि बढ़ती मुद्रास्फीति और आपूर्ति संबंधी गतिरोधों की वजह से आज वैश्विक अर्थव्यवस्था के सामने मंदी का खतरा मंडराने लगा है. 


मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस 5जी समाधान के विकास के लिए क्वालकॉम से भागीदारी करेगी. उत्तराधिकार योजना के तहत मुकेश अंबानी ने पुत्री ईशा का परिचय रिलायंस समूह के खुदरा कारोबार के अगुवा के रूप में कराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)