IIT खड़गपुर के स्टूडेंट का शव हॉस्‍टल के रूम से मिला, आत्महत्या का शक

फैजान, आईआईटी खड़गपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में तीसरे वर्ष का छात्र था, परिवार को उसकी मौत के बारे में सूचित कर दिया गया है.

IIT खड़गपुर के स्टूडेंट का शव हॉस्‍टल के रूम से मिला, आत्महत्या का शक

आईआईटी खड़गपुर के अधिकारियों के अनुसार, यह स्‍टूडेंट हाल ही में हॉस्‍टल में शिफ्ट हुआ था

खड़गपुर :

इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT) खड़गपुर के एक स्‍टूडेंट का सड़ागला (semi-decomposed) शव आज परिसर के हॉस्‍टल के रूम से बरामद किया गया है. पुलिस को संदेह है कि 23 वर्षीय स्‍टूडेंट, फैजान अहमद ने खुदकुशी की है. आईआईटी खड़गपुर के अधिकारियों के अनुसार, असम के तिनसुकिया का स्‍टूडेंट, फैजान हाल ही में हॉस्‍टल में शिफ्ट हुआ था. असम के सीएम हिमांता बिस्‍व सरमा ने संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, "आईआईटी खड़गपुर में पढ़ने वाले तिनसुकिया के उज्‍ज्‍वल युवा छात्र फैजान अहमद की दुर्भाग्‍यपूर्ण मौत से बेहद दुख हुआ. उसके परिवार और दोस्‍तों को मेरी संवेदनाएं. उसकी आत्‍मा को शांति मिले."

फैजान, आईआईटी खड़गपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में तीसरे वर्ष का छात्र था, परिवार को उसकी मौत के बारे में सूचित कर दिया गया है. गौरतलब है कि हाल के महीनों में आत्‍महत्‍या से हुई मौतों की घटनाओं ने देश के प्रमुख साइंस और टेक्‍नोलॉजी संस्‍थान के परिसरों को हिला डाला है. पिछले माह दो आईआईटी स्‍टूडेंट मृत पाए गए थे. पिछले माह 15 सितंबर को, चेन्नई में IIT मद्रास का एक छात्र, आत्महत्या के एक संदिग्ध मामले में हॉस्‍टल के रूम में मृत पाया गया था. इसी तरह 17 सितंबर को, IIT गुवाहाटी में भी एक स्‍टूडेंट, हॉस्‍टल के कमरे में मृत पाया गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस छात्र की पहचान केरल के सूर्य नारायण प्रेमकिशोर के रूप में हुई थी और यह डिजाइन फैकल्‍टी में पढ़ाई कर रहा था.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

* "'उनका एकमात्र अपराध... उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया' : AAP के वीडियो पर बरसीं स्मृति ईरानी
* पूर्वांचलियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा : सरकारी खर्चे पर दिल्ली में 1100 जगहों पर होगी छठ पूजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने कहा- वैज्ञानिक सर्वेक्षण से पता चले 'शिवलिंग' कितने साल पुराना