IIT बॉम्बे में छात्र की मौत का मामला: मुंबई पुलिस ने किया उसके बैचमेट को गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आईआईटी बॉम्बे के छात्र दर्शन सोलंकी के एक बैचमेट को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.  

IIT बॉम्बे में छात्र की मौत का मामला: मुंबई पुलिस ने किया उसके बैचमेट को गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आईआईटी बॉम्बे के छात्र दर्शन सोलंकी के एक बैचमेट को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अरमान खत्री और सोलंकी के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे के एक छात्रावास के एक ही तल पर रहते थे और दोनों बैचमेट थे.

अधिकारी ने कहा कि एसआईटी द्वारा 3 मार्च को बरामद एक कथित सुसाइड नोट में सोलंकी ने उल्लेख किया था कि "अरमान ने मुझे मार डाला है". गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले और बीटेक (केमिकल) प्रथम वर्ष के छात्र सोलंकी ने इस साल 12 फरवरी को पवई में IIT परिसर में स्थित एक छात्रावास की इमारत की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी.

एक अधिकारी ने पहले कहा था कि मुंबई पुलिस की एसआईटी को हाल ही में एक नोट मिला था, जिसमें कहा गया था कि संस्थान के छात्रावास से बरामद कथित सुसाइड नोट में लिखावट मृतक के लेखन के नमूनों से मेल खाती है, यह पुष्टि करता है कि यह उसके द्वारा लिखा गया था. महाराष्ट्र सरकार ने सोलंकी की मौत की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.

उनके परिवार ने दावा किया था कि उन्हें अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से संबंधित होने के कारण प्रमुख संस्थान में भेदभाव का सामना करना पड़ा था. हालांकि, IITB द्वारा गठित जांच समिति ने जाति-आधारित भेदभाव को खारिज कर दिया था और आत्महत्या के संभावित कारण के रूप में शैक्षणिक प्रदर्शन खराब होने की बात कही थी. 

ये भी पढ़ें : ईस्टर डे के मौके पर आज दिल्ली के सेक्रेड हार्ट चर्च जाएंगे पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिल्ली समेत कई शहरों में CNG-PNG की कीमतों में कटौती, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)