ईडी ने आईएएस ऑफिसर रानू साहू को किया गिरफ्तार, कल घर पर रेड के बाद हुई कार्रवाई

कल रानू साहू के घर तीसरी बार रेड हुई थी. इससे पहले उनके यहां कोयला खनन में लेवी घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग में रेड हो चुकी है.

ईडी ने आईएएस ऑफिसर रानू साहू को किया गिरफ्तार, कल घर पर रेड के बाद हुई कार्रवाई

रायपुर:

ईडी ने छत्तीसगढ़ की आईएएस ऑफिसर रानू साहू को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही ईडी ने मनी लांड्रिंग का नया मामला दर्ज किया है. कल ईडी ने रानू साहू समेत छत्तीसगढ़ में कई कारोबारियों और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष के यहां छापेमारी की थी.

इस दौरान रानू साहू के घर तीसरी बार रेड हुई थी. इससे पहले उनके यहां कोयला खनन में लेवी घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग में रेड हो चुकी है. इतना ही नहीं उनके पति आईएएस जेपी मौर्या के यहां भी रेड हो चुकी है. रानू साहू रायगढ़ की कलेक्टर रह चुकी हैं. 

कल यानी शुक्रवार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के तहत छत्तीसगढ़ में कुछ आईएएस अधिकारियों और कांग्रेस नेता के घर पर छापेमारी की है. अधिकारियों ने बताया कि आईएएस अधिकारी रानू साहू, कुछ अन्य अफसरों और छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की गई है. इस दौरान केंद्रीय रायपुर में आईएएस अधिकारी साहू और कोरबा नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे के आवासों पर छापा पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि केंद्रीय एजेंसी राज्य में मनी लॉन्ड्रिंग मामले के साथ ही कथित कोयला खनन और शराब घोटाले की जांच कर रही है, जिसमें उसने कई नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के अलावा आईएएस अधिकारियों सहित कुछ प्रमुख अफसकरों को जांच के घेरे में लिया है.