"मैं चोरों को पकड़ता हूं और वो पैसे लेकर उन्हें छोड़ देते हैं" : अपने सहकर्मियों के खिलाफ होमगार्ड का अजीबोगरीब प्रदर्शन

प्रदर्शन के वीडियो, जो अब वायरल हो गए हैं, में होम गार्ड का जवान ये कहते दिख रहा है, "मैं चोरों को पकड़ता हूं और मेरे पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी पैसे लेकर उन्हें छोड़ देते हैं".

पुलिस ने होम गार्ड के आरोपों से इनकार किया है. (स्क्रीनग्रैब)

चंडीगढ़ :

पंजाब के जालंधर में एक महत्वपूर्ण हाईवे से गुजर रहे लोगों ने कल बड़ा अजीब दृश्य देखा जब एक पुलिसकर्मी 'भ्रष्टाचार' और अपने पुलिस स्टेशन में अपराधियों के खिलाफ कथित निष्क्रियता का विरोध करने के लिए सड़क के बीच में लेट गया. इस अजीबोगरीब विरोध प्रदर्शन के कारण हाईवे पर यातायात जाम हो गया. 

प्रदर्शन के वीडियो, जो अब वायरल हो गए हैं, में होम गार्ड का जवान ये कहते दिख रहा है, "मैं चोरों को पकड़ता हूं और मेरे पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी पैसे लेकर उन्हें छोड़ देते हैं". वीडियो में एक साथी पुलिसकर्मी अपने साथी को सड़क से हटने के लिए लात मारते हुए भी दिख रहा है.

हालांकि, पुलिस ने होम गार्ड के आरोपों से इनकार किया है और यह भी दावा किया है कि उसे लात नहीं मारी गई थी. 

बता दें कि ये घटना जालंधर के भोगपुर इलाके में पठानकोट हाईवे पर हुई. सूत्रों ने कहा कि होम गार्ड जवान एक बदमाश को गिरफ्तार कर भोगपुर पुलिस स्टेशन ले गए थे. हालांकि, जब वो कल पुलिस स्टेशन गया और उस आदमी के बारे में पूछा, तो उसके साथी पुलिसकर्मियों ने उसे गोलमोल जवाब दिया.

इस बात से नाराज होम गार्ड के जवान विरोध करने के लिए हाईवे पर चले गए. वीडियो में उसे वाहनों को रोकते हुए और ट्रैफिक को अवरुद्ध करने के लिए हाईवे के चार लेन पर रस्सी बांधते हुए देखा जा सकता है. एक साथी पुलिसकर्मी को उसे डांटते और रस्सी खोलते हुए भी देखा जा सकता है, जिसके बाद वो एक बस के सामने लेट जाता है. 

फिर दूसरा पुलिसकर्मी उससे बहस करता हुआ, उसे हटाने की कोशिश करता हुआ और फिर लात मारते हुए दिखाई देता है. हालांकि, होम गार्ड का जवान हटने से इनकार कर देता है और जब बस उसके पास से गुजरने की कोशिश करती है, तो वह उठता है और फिर से उसके सामने लेट जाता है.

इधर, पूरे मामसे में भोगपुर थाना प्रभारी सुखजीत सिंह ने कहा, "एक युवक को झगड़े के मामले में होम गार्ड के जवान थाने में लाए थे. उस व्यक्ति ने जमानत के लिए आवेदन किया था, जिसे मंजूर कर लिया गया. इसके बाद उसे रिहा कर दिया गया." सिंह ने यह भी दावा किया कि होम गार्ड जवान को लात नहीं मारी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- UPA के शासनकाल के दौरान मणिपुर की हालात को याद करे कांग्रेस: हिमंत बिस्वा सरमा
-- गुजरात के नवसारी में आठ घंटे में 303 और जूनागढ़ में 219 मिलीमीटर बारिश, नदियां उफान पर