"मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं" : कर्नाटक हत्याकांड के आरोपी के पिता

स्कूल शिक्षक और फैयाज के पिता बाबा साहेब सुबानी ने शनिवार को मीडिया को बताया कि उन्हें घटना के बारे में गुरुवार शाम करीब 6 बजे पता चला और वह अपने बेटे की हरकत से पूरी तरह हैरान और टूट गए हैं

नेहा को फ़ैयाज़ खोंडुनाईक ने सात बार चाकू मारा था क्योंकि उसने उसका प्रपोजल ठुकरा दिया था.

हुबली में एक कॉलेज परिसर के अंदर कांग्रेस पार्षद की बेटी की कथित तौर पर हत्या करने वाले 23 वर्षीय फैयाज के पिता ने अपने बेटे के लिए अधिकतम सजा की मांग करते हुए पीड़ित परिवार से माफी मांगी है और कहा है कि उनके बेटे को सख्त सजा दी जानी चाहिए. स्कूल शिक्षक और फैयाज के पिता बाबा साहेब सुबानी ने शनिवार को मीडिया को बताया कि उन्हें घटना के बारे में गुरुवार शाम करीब 6 बजे पता चला और वह अपने बेटे की हरकत से पूरी तरह हैरान और टूट गए हैं.

उन्होंने नम आंखों से कहा, "उसे (फयाज) ऐसी सजा दी जानी चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके. मैं हाथ जोड़कर नेहा के परिवार वालों से माफी मांगता हूं. वह मेरी बेटी जैसी थी." सुबानी ने कहा कि वह और उसकी पत्नी पिछले छह साल से अलग रह रहे हैं और फैयाज अपनी मां के साथ रहता था और जब भी उसे पैसे की जरूरत होती थी तो वह उसे बुलाता था. उन्होंने आखिरी बार अपने बेटे से करीब तीन महीने पहले बात की थी.

फ़याज़ के पिता ने याद किया कि लगभग आठ महीने पहले, नेहा हिरेमथ के परिवार ने उन्हें यह बताने के लिए फोन किया था कि उनका बेटा उनकी बेटी को परेशान कर रहा है. अपने बेटे की गलती मानते हुए उन्होंने कहा कि फैयाज और नेहा एक दूसरे से प्यार करते थे और रिलेशनशिप में थे. उन्होंने कहा, "फ़याज़ ने मुझसे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन मैंने हाथ जोड़कर इनकार कर दिया". 

फैयाज के पिता ने अपने बेटे की हरकत की निंदा करते हुए कहा कि किसी को भी महिलाओं के खिलाफ इस तरह का अत्याचार नहीं करना चाहिए. उन्होंने हाथ जोड़कर कहा, "मैं कर्नाटक के लोगों से मुझे माफ करने का अनुरोध करता हूं. मेरे बेटे ने गलत किया है. उसे देश के कानून द्वारा दंडित किया जाएगा और मैं इसका स्वागत करता हूं. मेरे बेटे के कारण मेरे शहर पर काला धब्बा लगा है. मुनवल्ली (फयाज का गृहनगर) के लोग ) कृपया मुझे क्षमा करें. आपने हमें बड़ा किया. कृपया मुझे क्षमा करें.'' 

हालांकि, पीड़ित परिवार की मांग है कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए और तभी उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी फैयाज के साथ रिश्ते में नहीं थी और आरोपी ने नेहा को चाकू मार दिया क्योंकि उसने उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. 18 अप्रैल को हुई घटना के सिलसिले में गिरफ्तार फयाज को मौत की सजा देने की मांग को लेकर राज्य के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए.

नगर निगम पार्षद की बेटी की उसके कॉलेज परिसर में कथित हत्या की व्यापक निंदा और विरोध प्रदर्शन किया गया. यह मुद्दा कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान में बदल गया है. जबकि सत्तारूढ़ दल ने इसे "व्यक्तिगत दृष्टिकोण से हुई घटना" के रूप में पेश करने की कोशिश की है, तो बीजेपी ने "लव जिहाद" पर संदेह किया है और कहा है कि यह राज्य में "कानून और व्यवस्था की गिरावट" की ओर इशारा करता है. नेहा की गुरुवार को बीवीबी कॉलेज परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी और फैयाज उसका पूर्व सहपाठी था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, फैयाज ने कथित तौर पर उस पर कई बार चाकू से वार किया. पूछताछ के दौरान, उसने दावा किया कि दोनों रिश्ते में थे लेकिन वह पिछले कुछ समय से उससे बच रही थी. अधिकारी ने कहा, ''इसकी पुष्टि और सत्यापन की जरूरत है, लेकिन उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.''