विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2023

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) में बन रहे भव्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए अयोध्या में की गई तैयारियों का भी निरीक्षण करेंगे.

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर मंदिर के मुख्य पुजारी खुश.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन (Ayodhya Railway Station Renamed) कर दिया गया है. इस बात पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने खुशी जताई है. उन्होंने एएनआई से कहा, "अयोध्या जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है. यह सीएम योगी आदित्यनाथ का बहुत अच्छा कदम है." आचार्य सत्येन्द्र दास ने बताया कि यह मांग बहुत लंबे समय से चल रही थी और आज हम सभी बहुत खुश हैं कि अब इसे अयोध्या धाम कहा जाएगा. मांग मानने के लिए हमारे मुख्यमंत्री को धन्यवाद.

ये भी पढ़ें-हैदराबाद में कैसे बनाए जा रहे अयोध्या राम मंदिर के दरवाजे? जानें डिजाइन से लेकर चित्रकारी तक सबकुछ

अयोध्या जंक्शन अब 'अयोध्या धाम जंक्शन'

अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार को कहा कि  रेलवे स्टेशन का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इससे पहले इसका नाम बदलकर "अयोध्या-धाम">अयोध्या धाम" जंक्शन कर दिया गया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा," "अयोध्या जंक्शन बन गया "अयोध्या-धाम". भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में, नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन के अयोध्या जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या_धाम_जंक्शन कर दिया गया है."

रेलवे स्टेशन को सजाया और संवारा जा रहा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में बन रहे भव्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए अयोध्या में की गई तैयारियों का भी निरीक्षण करेंगे. इस भव्य रेलवे स्टेशन में लिफ्ट, एक पर्यटक सूचना केंद्र और चिकित्सा सुविधाएं शामिल होंगी. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अयोध्या रेलवे स्टेशन पर खासतौर पर नया प्लेटफार्म, नए साइनबोर्ड, एस्केलेटर और दीवारों पर चित्रित भगवान राम के भित्ति चित्र वगैहर बनाए गए हैं.  अयोध्या का रेलवे स्टेशन बाहर से किसी भव्य मंदिर की तरह बना हुआ है और अंदर से उतनी ही आधुनिक सुविधाओं वाला है. सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर की जा रही तैयारियों की खुद समीक्षा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-"यह इंग्लैंड नहीं": केंद्रीय मंत्री ने किया बेंगलुरु के 60% कन्नड़ नियम का समर्थन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव में शिवसेना-यूबीटी ने जीती सभी सीटें, आदित्य ठाकरे ने कहा- यह तो है बस शुरुआत
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Next Article
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com