डॉक्टर ने साईंबाबा मंदिर को हीरे से जड़ा 33 लाख रुपये का सोने का मुकुट किया दान

हैदराबाद (Hyderabad) के एक डॉक्टर ने साईंबाबा मंदिर (Sai Baba Mandir) में 707 ग्राम सोने का मुकुट (Golden crown) दान दिया है. श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बनायत ने कहा कि 707 ग्राम वजन वाले इस मुकुट में 35 ग्राम अमेरिकी हीरे जड़े हैं. इसकी अनुमानित कीमत 33 लाख रुपये है.

डॉक्टर ने साईंबाबा मंदिर को हीरे से जड़ा 33 लाख रुपये का सोने का मुकुट किया दान

हैदराबाद के एक डॉक्टर ने शिरडी के साईबाबा मंदिर को 33 लाख रुपये का सोने का मुकुट दान दिया है.

शिरडी:

हैदराबाद (Hyderabad) के एक 80 वर्षीय डॉक्टर ने शिरडी के साईंबाबा मंदिर (Sai Baba Mandir) को 33 लाख रुपये का सोने का मुकुट (Golden crown) दान दिया है. श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बनायत बताया कि 707 ग्राम वजन वाले इस मुकुट में 35 ग्राम अमेरिकी हीरे जड़े हैं. पत्रकारों से बात करते हुए, आभूषण दान करने वाले डॉक्टर मांडा रामकृष्ण ने कहा कि वह 1992 में अपनी पत्नी के साथ शिरडी गए थे और उस समय एक मंदिर के पुजारी ने उन्हें साईंबाबा का एक मुकुट दिखाया था और उनसे एक समान दान करने का आग्रह किया था. तब मेरे पास इसके लिए पैसे नहीं थे. उस समय मैंने अपनी पत्नी को एक वचन दिया था कि हम साईंबाबा को सोने का मुकुट दान करेंगे. 

आज जब डॉक्टर ने साईंबाबा को सोने का मुकुट भेंट किया है, ऐसे में उनकी पत्नी उनके साथ नहीं है. डॉक्टर रामकृष्ण की पत्नी की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है. डॉक्टर ने कहा कि मैंने सेवानिवृत्ति के बाद 15 साल तक अमेरिका में अपनी प्रैक्टिस जारी रखी और वहां की कमाई का इस्तेमाल करते हुए अब मैंने साईंबाबा के चरणों में सोने का मुकुट चढ़ा दिया है. डॉक्टर रामकृष्ण ने अहमदनगर जिले में स्थित देश के सबसे धनी मंदिरों में से एक मंदिर में मुकुट दान करते हुए अपनी तस्वीर खींची हैं. 

 ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांवड़ यात्रा के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, दिल्ली-मेरठ एक्सपप्रेस वे पर भारी वाहनों के परिचालन हुआ बंद