हफ्तेभर के अंदर पंजाब की दूसरी यूनिवर्सिटी में बड़ा बवाल, छात्र की खुदकुशी के बाद भारी विरोध-प्रदर्शन

छात्रों का आरोप है कि पिछले 10 दिनों में परिसर में यह दूसरी आत्महत्या है, लेकिन प्रशासन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी हैं. उन्होंने कहा कि वे विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि वे दोनों आत्महत्याओं के पीछे के कारणों को जानना चाहते हैं.

पंजाब के कपूरथला के फगवाड़ा में एलपीयू जालंधर यूनिवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है.  एक छात्र द्वारा कथित तौर पर खुदकुशी करने के मामले को लेकर ये प्रदर्शन हो रहा है.छात्रों का आरोप है कि पिछले 10 दिनों में परिसर में यह दूसरी आत्महत्या है, लेकिन प्रशासन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी हैं. उन्होंने कहा कि वे विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि वे दोनों आत्महत्याओं के पीछे के कारणों को जानना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आत्महत्या के दूसरे केस में कुछ सामने नहीं आया क्योंकि मामले को बंद दरवाजे के पीछे सुलझा लिया गया. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले को शांत करने का प्रयास कर रही है.

मृतक अग्नि एस दिलीप डिजाइनिंग में स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र था. केरल के रहने वाले 21 वर्षीय छात्र ने मंगलवार शाम को अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसके कमरे से सुसाइडन नोट नहीं बरामद हुआ है.
गौरतलब है कि हफ्तेभर के अंदर पंजाब की दूसरी प्राइवेट यूनिवर्सिटी में बवाल हुआ है. इससे पहले मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एमएमएस लीक मामले को लेकर बड़ा प्रदर्शन हुआ था. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल से पिछले दिनों एक छात्रा का वीडियो लीक हुआ था. इस वाकये के बाद कैंपस में दो दिनों तक भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था. फिलहाल छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन शांत हो गया है लेकिन विश्वविद्यालय  को शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई है. आसपास के शहरों के कई छात्र अपने-अपने घर चले गए हैं. छात्राओं का आरोप है कि उसके हॉस्टल में ही रह रही एक छात्रा ने 60 छात्राओं के प्राइवेट वीडियो बना लिए और उसे शिमला में रहने वाले अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिए. उनका यह भी आरोप है कि उनमें से कुछ वीडियो सोशल मीडिया और पोर्न वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं. हालांकि, मोहाली पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो रिकॉर्ड किया था और उसे अपने ब्बॉयफ्रेंड को भेजा था. पुलिस ने कहा है कि जांच में किसी दूसरी लड़की का कोई अन्य वीडियो नहीं मिला है. पुलिस के मुताबिक, अफवाह फैलने से छात्रोाओं में दहशत फैली और यूनिवर्सिटी में विरोध-प्रदर्शन हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com