विज्ञापन
Story ProgressBack

"आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं...": बहन कविता की गिरफ्तारी पर ED अफसरों से भिड़े KTR

दिल्‍ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार शाम को के. कविता (K Kavitha) को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया है.

Read Time: 2 mins
"आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं...": बहन कविता की गिरफ्तारी पर ED अफसरों से भिड़े KTR
कविता को आज सुबह 10:30 बजे राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.
हैदराबाद:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Liquor Policy case) से जुड़े धनशोधन मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता (K Kavitha) को हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया है. इस दौरान उनके भाई और वरिष्ठ बीआरएस नेता केटी रामा राव ने जमकर हंगामा किया. सामने आए वीडियो में रामा राव ईडी अधिकारियों के साथ तीखी बहस करते हुए नजर आ रहे हैं. 

वीडियो के.कविता के हैदराबाद स्थित घर के अंदर का है. रामा राव वीडियो में दावा करते हुए नजर आ रहे हैं कि एजेंसी के अधिकारियों के पास कविता को दिल्ली ले जाने के लिए आवश्यक ट्रांजिट वारंट नहीं था. केटीआर ने ईडी के अधिकारियों से पूछा कि "मैडम भानु प्रिया मीना कहती हैं कि तलाशी पूरी हो गई है (और) गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है, लेकिन उनके पास ट्रांजिट वारंट नहीं है. और अब वह कहती हैं कि परिवार अंदर नहीं आ सकता?"  "तो आप उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं कर सकते. आप मामला कैसे बना सकते हैं?"

केटी रामा राव और ईडी अधिकारियों के बीच इस दौरान जमकर बहस हुई. इस केटी रामा राव ने इस पूरी प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जिस पर एजेंसी के अधिकारी जवाब देते हैं, "आपके पास कानूनी उपाय हैं."

आज होगी राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश 

ईडी ने दावा किया है कि के कविता उस 'साउथ ग्रुप' का हिस्सा हैं, जिसने अब खत्म हो चुकी शराब उत्पाद शुल्क नीति (Delhi Excise Policy) के तहत शराब लाइसेंस के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को रिश्वत दी थी. 'साउथ ग्रुप' पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है. ईडी का दावा है कि इस पैसे का इस्तेमाल AAP ने चुनाव अभियानों के लिए किया था. कविता को आज सुबह 10:30 बजे राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इन लोगों की अभी तक हुई है गिरफ्तारी

के. कविता से पहले समीर महेंद्रू, पी सरथ चंद्रा रेड्डी, बिनॉय बाबू, विनय नायर, अभिषेक बॉयनपल्ली, अमित अरोड़ा, गौतम मल्होत्रा, राजेश जोशी, राघव मुगंटा, अमन ढल, अरुण पिल्लई, मनीष सिसोदिया और दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जुलाई से नए आपराधिक कानून होंगे लागू, जानें क्या-क्या बदल जाएगा
"आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं...": बहन कविता की गिरफ्तारी पर ED अफसरों से भिड़े KTR
फॉक्सकॉन इंडिया प्लांट में शादीशुदा महिलाओं को नौकरी नहीं? केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
Next Article
फॉक्सकॉन इंडिया प्लांट में शादीशुदा महिलाओं को नौकरी नहीं? केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;