हिंडनबर्ग केस में SC की कमेटी की रिपोर्ट पर सुनवाई 11 जुलाई को, SEBI को मिला 14 अगस्त तक का वक्त

CJI जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ ने सुनवाई के दौरान कहा कि SEBI को इस जांच के लिए असीमित समय नहीं दिया जा सकता. SEBI को 14 अगस्त तक स्टेटस रिपोर्ट सौंपनी होगी, और उसके बाद कोर्ट समय विस्तार पर विचार कर सकती है.

हिंडनबर्ग केस में SC की कमेटी की रिपोर्ट पर सुनवाई 11 जुलाई को, SEBI को मिला 14 अगस्त तक का वक्त

सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिंडनबर्ग मामले में नियुक्त एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट पर अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी...

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिंडनबर्ग मामले में नियुक्त की गई एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है, जिसे संबंधित पार्टियों को सौंपने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है. इस मामले में अगली सुनवाई 11 जुलाई को की जाएगी. यह एक्सपर्ट कमेटी आगे भी सुप्रीम कोर्ट की मदद करती रहेगी. इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने SEBI को भी मामले की जांच के लिए तीन महीने का विस्तार दे दिया है, और अब उन्हें 14 अगस्त तक का समय दिया गया है.

देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ ने सुनवाई के दौरान कहा कि SEBI को इस जांच के लिए असीमित समय नहीं दिया जा सकता. SEBI को 14 अगस्त तक स्टेटस रिपोर्ट सौंपनी होगी, और उसके बाद कोर्ट समय विस्तार पर विचार कर सकती है. CJI ने कहा कि यदि SEBI जांच में किसी वास्तविक कठिनाई का सामना कर रही है, तो बताए. उन्होंने कहा, हम आपको 30 सितंबर तक का समय दे सकते थे, लेकिन आप हमें बताएं कि जांच किस स्तर पर है, और जांच की अपडेटेड स्टेटस रिपोर्ट दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोर्ट ने बताया कि एक्सपर्ट कमेटी ने निर्धारित दो माह की समय-सीमा को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है, ताकि अदालत और संबंधित पक्ष रिपोर्ट का विश्लेषण करने और एक्सपर्ट कमेटी के सुझावों पर विचार करने में सक्षम हो सकें. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट पर अब 11 जुलाई को सुनवाई होगी, और SEBI को 14 अगस्त तक जांच की अंतरिम स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करनी है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि एक्सपर्ट कमेटी अदालत की मदद करना जारी रखेगी.