बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, हिमाचल प्रदेश के लिए उम्‍मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत चुनाव समिति के बाकी सदस्य भी मौजूद रहेंगे.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, हिमाचल प्रदेश के लिए उम्‍मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर गहन विचार विमर्श होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम को बैठक होने वाली है. इसमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी ने 68 में से करीब 59 सीटों पर नाम तय किए हैं. दिल्ली के हरियाणा भवन में बाकी नामों पर चर्चा के लिए बैठक जारी है.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत चुनाव समिति के बाकी सदस्य भी मौजूद रहेंगे. सोमवार देर रात को जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी हिमाचल के कोर ग्रुप की बैठक हुई थी. अमित शाह की मौजूदगी में हुई इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी.

बता दें कि बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में उम्मीदवार तय करने के लिए आंतरिक मतदान कराया था. चारों संसदीय क्षेत्रों में पार्टी पदाधिकारियों से तीन-तीन पसंद मांगी गई थी. मतदान के बाद बैलेट बॉक्स को दिल्ली भेजा गया था. दिल्ली में बैलेट बॉक्स खोलकर गिनती कराई गई. बताया जाता है कि इसमें कई ऐसे नाम भी आए जो बीजेपी के आंतरिक सर्वे में नहीं हैं. इसीलिए उम्मीदवारों के नामों पर गहन विचार हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिमला, मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा में मतदान हुआ था. कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर कई विधायकों का टिकट कटना तय माना जा रहा है. कई जगहों पर मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं ने मतदान में दलबदलुओं को टिकट देने का विरोध किया. बीजेपी ने दशकों बाद उम्मीदवार तय करने के लिए आंतरिक मतदान का सहारा लिया है.