Himachal Elections Results: बीजेपी की सांस ऊपर-नीचे कर कर रहे हिमाचल के रुझान, पार्टी को है यह उम्‍मीद..

Himachal Elections Results : बीजेपी की बात करें तो उसके लिए चुनावी समर में उतरे बागी प्रत्‍याशी खतरा साबित हो रहे हैं जिन्‍होंने पार्टी के वोट काटकर कांग्रेस के लिए संभावनाएं बढ़ाने का काम किया है.

Himachal Elections Results: बीजेपी की सांस ऊपर-नीचे कर कर रहे हिमाचल के रुझान, पार्टी को है यह उम्‍मीद..

नई दिल्‍ली :

Himachal Assembly Elections Results: पहाड़ी राज्‍य हिमाचल प्रदेश में सत्‍तारूढ़ पार्टी बीजेपी अब तक के रुझानों में कांग्रेस से पिछड़ रही है पार्टी ने राज्‍य में अब तक बहुमत के लिए जरूरी आंकड़े को पार कर लिया है. अब तक के रुझानों के अनुसार बीजेपी राज्‍य में  26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि विपक्षी कांग्रेस 39 सीटों पर आगे चल रही हैं. अन्‍य तीन सीटों पर बढ़त बनाए हैं जबकि अरविंद केजरीवाल की AAP किसी भी सीट पर फिलहाल आगे नहीं है. ऐसे में अंतिम नतीजे को लेकर कोई भी पूर्वानुमान लगाने की स्थिति में नहीं है. बीजेपी की बात करें तो उसके लिए चुनावी समर में उतरे बागी प्रत्‍याशी खतरा साबित हो रहे हैं जिन्‍होंने पार्टी के वोट काटकर कांग्रेस के लिए संभावनाएं बढ़ाने का काम किया है. 

अब तक के रुझानों के अनुसार, बीजेपी के प्रति निष्‍ठा रखने वाले 4 बागी प्रत्‍याशी बढ़त बनाए हुए हैं. नालागढ़ सीट से भाजपा के बागी केएल ठाकुर, देहरा सीट से भाजपा बागी होशियार सिंह, बंजार सीट से भाजपा बागी हितेश्वर सिंह और झंडूता से राजकुमार आगे चल रहे हैं. बीजेपी को उम्‍मीद है कि उसे स्‍पष्‍ट बहुमत न मिलने की स्थिति में ये बागी प्रत्‍याशी यदि जीत हासिल करने में सफल रहे तो इनका समर्थन उसे हासिल हो जाएगा. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 और कांग्रेस को महज 21 सीटों पर जीत मिली थी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com