सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर कल होगी सुनवाई, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से मांगा वक्त

प्रवर्तण निदेशालय ने जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा और कहा कि सुनवाई कल रखी जाए. जबकि मंत्री के वकील ने कहा कि जमानत पर जल्द सुनवाई हो. 

नई दिल्ली:

दिल्ली के राउज एवेन्यु कोर्ट ने केजरीवाल कैबिनेट के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए मंत्री ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत अर्जी दाखिल की है. इस मामले पर सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें प्रवर्तण निदेशालय ने जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा और कहा कि सुनवाई कल रखी जाए. जबकि मंत्री के वकील ने कहा कि सुनवाई के वक़्त केस की मेरिट और दस्तावेजों पर लंबी बहस की जरूरत नहीं है. मंत्री का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. ऐसे में जमानत पर जल्द सुनवाई हो. 

जवाब दाखिल करने के लिए चाहिए वक्त

दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई कल सुबह 11 बजे तक टाल दी है. साथ ही मंत्री को ज्यूडीसियल कस्टडी में भेज दिया है. 30 मई को गिरफ्तार किए गए मंत्री 13 जून तक ईजी के न्यायिक हिरासत में थे. लेकिन अब कोर्ट ने ये अवधि बढ़ा ही है. बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से एएसजी एस वी राजू पेश हुए. उन्होंने कहा कि सतेन्द्र जैन की जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए हमें वक़्त चाहिए. हमे जमानत अर्जी को देखना होगा. ऐसे में सुनवाई को कल के लिए टाल दिया जाए.

जानबूझकर कर दवाई नहीं ले रहे सत्येंद्र

एएसजी एस वी राजू  ने कहा कि सतेन्द्र जैन की मेडिकल रिपार्ट तस्दीक करती है कि उनका स्वास्थ्य ठीक है. उनको ब्लड प्रेशर का प्रॉब्लम है. उसकी दवाई दी गई पर वो जानबूझकर कर दवाई नहीं ले रहे. उन्हें वो ही दवाई लेने को कहा है, जो मैं ख़ुद लेता हूं. 

इधर, सत्येंद्र जैन के वकील हरिहरन ने मंत्री के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया. उन्होंने  कहा  कि पिछली पेशी के दौरान  सतेंद्र जैन की कोर्ट  में तबियत खराब हो गई. उनकी इस खस्ता हालात को देखते हुए ही ज़मानत अर्जी दाखिल करनी पड़ी. जमानत पाने के लिए ये कोई बहाना नहीं है. वाकई उनकी तबियत खराब है. इस मामले में जांच पूरी हो चुकी है. सभी सबूत दस्तावेज की शक्ल में है (यानि सबूतों से छेड़छाड़ की सम्भावना नहीं है).

यह भी पढ़ें -

देवेंद्र फडणवीस भी हमारे पक्ष में मतदान करेंगे, अगर... : बोले शिवसेना के संजय राउत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रांची हिंसा पर केंद्र ने राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट, अब तक दर्ज हुई 25 FIR, 29 लोग नामज़द