'जिस मैदान में सेना भर्ती की तैयारी की, वहीं युवक ने लगाई फांसी', वरुण गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

भिवानी जिले में मुंधल इलाके में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. खबरों के मुताबिक, युवक ने इसी मैदान में एक पेड़ पर रस्सी का फंदे से लटक कर जान दे दी, जहां वो लंबे समय से सेना में भर्ती के लिए अभ्यास कर रहा था.

'जिस मैदान में सेना भर्ती की तैयारी की, वहीं युवक ने लगाई फांसी', वरुण गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

Haryana : सेना में भर्ती न होने से परेशान युवक ने की आत्महत्या

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi ) ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. वरुण गांधी ने इस पर बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र को घेरा है और सेना में भर्ती न होने के कारण आत्महत्या करने वाले एक युवक की घटना को सामने रखा है. वरुण गांधी ने एक ट्वीट कर कहा, पिछले तीन सालों से रुकी आर्मी रैली के कारण आयु सीमा से बाहर हो रहे युवाओं को अवसाद तोड़ रहा है. वरुण गांधी उस युवक के अंतिम शब्दों का उल्लेख करते हुए लिखा, जिस मैदान में लिया था ‘राष्ट्रसेवा का संकल्प' वहीं लिखे अंतिम शब्द 'बापू इस जन्म में नहीं बन सका, अगला जन्म लिया तो फौजी जरूर बनूंगा'. उन्होंने सवाल उठाया, आखिर इन मेहनतकश युवाओं की गुहार, आखिर कब सुनेगी सरकार?

6t2j8f6

Varun Gandhi

जानकारी के मुताबिक, भिवानी जिले में मुंधल इलाके में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. खबरों के मुताबिक, युवक ने इसी मैदान में एक पेड़ पर रस्सी का फंदे से लटक कर जान दे दी, जहां वो लंबे समय से सेना में भर्ती के लिए अभ्यास कर रहा था. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है. जब युवक के करीबियों ने शव को देखा तो पुलिस को जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, युवक ने सेना के तीन भर्ती अभियानों में हिस्सा लिया था और लिखित, फिजिकल और मेडिकल एग्जाम को क्वालीफाई किया था, लेकिन आखिरी कटऑफ में उन्हें स्थान नहीं मिला.

हालांकि युवक के मां-बाप ने पुलिस से एफआईआर दर्ज न करने का अनुरोध किया, फिर ग्रामीणों के अनुरोध के बाद युवक का शव परिजनों को सौंप दिया. युवक के पिता का कहना है कि उनका बेटा सेना में शामिल होने का ख्वाब देखता था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसका सपना चकनाचूर हो गया.  सेना ने पिछले तीन सालों में भर्ती अभियान नहीं चलाया. उनके बेटे ने पात्रता के लिए ऊपरी आयु सीमा पार कर ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)