बिहार: मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली कमांडर ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एसएसबी (SSB) जवानों और नक्सलियों (Naxalites) के बाच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक हार्डकोर नक्सली कमांडर मारा गया है.एसएसबी जवानों को मौके से राइफल समेत नक्सल सामग्री मिली है. इसके बाद से इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

बिहार: मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली कमांडर ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जमुई:

नक्सलियों (Naxalite) और एसएसबी (SSB) के बीच हुई मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली कमांडर (Naxalite Commander) के मारा गया है. बुधवार रात को गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुये नक्सली को ढेर किया है. पुलिस ने बताया कि मारे गये नक्सली का नाम  मतलू तूरी बताया जा रहा है. बुधवार रात को खैरा थाना क्षेत्र के परासी गांव स्थित एसएसबी कैंप के जवानों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सलियों का दस्ता खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल स्थित बिरगोड़ा के जंगल में पहुंचा है और कोई बड़ी घटना अंजाम देने वाला है. 

सूचना के बाद एसएसबी के जवानों ने उक्त जंगल में सर्च अभियान चलाया. जंगल में सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में एसएसबी जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को करारा जवाब दिया. गोलीबारी खत्म होने के बाद एसएसबी के जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो पता चला कि हार्डकोर नक्सली कमांडर मतलू तूरी ढेर हो चुका है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Metro की ब्लू लाइन पर फिर तकनीकी गड़बड़ी, एक हफ्ते में तीसरी बार प्रभावित हुईं सेवाएं

इंसास राइफल और कई गोलियां बरामद 
पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके से सुरक्षाबलों को एक इंसास राइफल, कई गोलियां और नक्सली पीठू सहित कई नक्सली सामग्री भी बरामद हुई है. वहीं, मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों द्वारा उक्त स्थल पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. गोलीबारी में कुछ और नक्सलियों को गोली लगने की आशंका है. फिलहाल सुरक्षा बलों ने हार्डकोर नक्सली कमांडर के शव को परासी एसएसबी कैंप में रखा है.

 ये भी पढ़ें: Delhi Metro की ब्लू लाइन पर फिर तकनीकी गड़बड़ी, एक हफ्ते में तीसरी बार प्रभावित हुईं सेवाएं 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : UP: गोंडा में फ़कीर से बदसलूकी का वीडियो वायरल, जिहादी और आतंकवादी कहा गया