गुजरात : सूरत में एम्बुलेन्स से 25.80 करोड़ के जाली नोट जब्त

पुलिस अधीक्षक (सूरत ग्रामीण) हितेश जोयसर ने कहा कि प्रत्येक नोट पर ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया’ और ‘फिल्म में इस्तेमाल के लिए’ छपा था. उन्होंने कहा कि सूरत में जिस व्यक्ति से नोट की खेप ली गई, उसकी पहचान हो गई है और उससे पूछताछ की जाएगी.

गुजरात : सूरत में एम्बुलेन्स से 25.80 करोड़ के जाली नोट जब्त

प्रतीकात्मक

सूरत:

गुजरात (Gujarat) के सूरत जिले में एक एम्बुलेंस से पुलिस ने 25.8 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं, जिन पर ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया' और ‘फिल्म में इस्तेमाल के लिए' छपा हुआ है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
पुलिस ने कहा कि ये फर्जी नोट फिल्मों में इस्तेमाल के लिए मुंबई ले जाए जा रहे थे. पुलिस अधीक्षक (सूरत ग्रामीण) हितेश जोयसर ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली कि एक एंबुलेंस के जरिये जाली भारतीय मुद्रा की खेप कामरेज पुलिस थानाक्षेत्र से होकर गुजरेगी. उन्होंने कहा कि इस सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक नाके पर वाहन को रोका और उसमें छह बैग में भरकर रखे गए 2000 रुपए के नोट मिले.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नोट पर ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया' और ‘फिल्म में इस्तेमाल के लिए' छपा था. उन्होंने कहा कि यह जांच करने के लिये एक दल गठित किया गया है कि क्या इन नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देश के तहत जाली मुद्रा माना जा सकता है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एंबुलेंस चालक को हिरासत में लिया गया है और उसकी पहचान हितेश कोटाडिया के तौर पर हुई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

जोयसर ने कहा, “पुलिस ने भारतीय रिजर्व बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और फॉरेंसिक साइंसेज लेबोरेटरी के अधिकारियों की मदद मांगी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नोटों को जाली मुद्रा के रूप में गिना जा सकता है.”

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सूरत में जिस व्यक्ति से नोट की खेप ली गई, उसकी पहचान हो गई है और उससे पूछताछ की जाएगी.

जोयसर ने कहा, “हम पूरी जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह के नोट भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान न पहुंचाएं और लोगों के साथ धोखाधड़ी न हो.”

ये भी पढ़ेंः

* ‘भारत जोड़ो यात्रा' विपक्ष के पास अभिव्यक्ति का इकलौता विकल्प है : राहुल गांधी
* उत्तर प्रदेश से जब भाजपा भागेगी तभी केन्द्र से उसका सफाया होगा : अखिलेश यादव
* PFI के बाद RSS पर बैन लगाने की मांग के समर्थन में मायावती बोलीं- सरकार की नीयत में खोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का मुकाबला