विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2022

Gujarat Election Results 2022: गुजरात में बीजेपी की 'प्रचंड' लहर ने फेरा कांग्रेस और AAP की उम्मीदों पर पानी

Gujarat Election Results: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात की जीत पर कहा कि गुजरात ने ‘रेवड़ी', तुष्टीकरण और खोखले वादों की राजनीति को खारिज कर भाजपा को अभूतपू्र्व जनादेश दिया है. 

Gujarat Assembly Election Results: गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे हैं जश्न

नई दिल्ली:

Gujarat Election Results: गुजरात (Gujarat Election Results)  में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है.  रुझानों में बीजेपी (BJP) 157 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 16 सीटों पर आगे है. आप (AAP) की बात करें तो 5 सीटों पर तो अन्य 4 पर आगे चल रहे हैं. बीजेपी ने इस पर रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात की जीत पर कहा कि गुजरात ने ‘रेवड़ी', तुष्टीकरण और खोखले वादों की राजनीति को खारिज कर भाजपा को अभूतपू्र्व जनादेश दिया है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गुजरात चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत विकास, सुशासन और जन कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता की जीत है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.

गौरतलब है कि अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के अनुमान भी बीजेपी के पक्ष में जताया था. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला हुआ था. एक्जिट पोल्स में गुजरात में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की गई थी.

गुजरात चुनावों पर स्पेशल कवरेज, निर्वाचन क्षेत्र से लेकर विधायक तक, यहां जानें पूरा-पूरा ब्यौरा

हिमाचल प्रदेश चुनावों पर स्पेशल कवरेज- निर्वाचन क्षेत्र से लेकर विधायक तक, यहां जानें पूरा-पूरा ब्यौरा

गुजरात में इस बार बीजेपी के सामने चुनौती के रूप में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी थे. कांग्रेस के शीर्ष नेता जनाधार खोती जा रही पार्टी में जान फूंकने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. इस अभियान के चलते गुजरात में कांग्रेस का चुनावी अभियान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के मुकाबले फीका रहा. इसके बावजूद कांग्रेस को भरोसा था कि उसने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे उठाए हैं और इन मुद्दों पर मतदाताओं ने उसका समर्थन किया, लेकिन नतीजों में कांग्रेस 20 सीटों से नीचे पहुंच गई. वहीं  गुजरात में काफी महत्वाकांक्षा के साथ चुनाव मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी ने आक्रामक प्रचार अभियान चलाया था. पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब के उदाहरण देते हुए लोकलुभावन वादे किए थे, वह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महत्वाकांक्षा का कोई अंत नहीं, लोगों को मानवता के लिए करना चाहिए काम : RSS चीफ मोहन भागवत
Gujarat Election Results 2022: गुजरात में बीजेपी की 'प्रचंड' लहर ने फेरा कांग्रेस और AAP की उम्मीदों पर पानी
उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश का कहर, दिल्ली उमसभरी गर्मी से बेहाल; जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Next Article
उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश का कहर, दिल्ली उमसभरी गर्मी से बेहाल; जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;