भूपेंद्र पटेल को गुजरात BJP विधायक दल का नेता चुना गया, सोमवार को लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

भूपेंद्र पटेल को गुजरात BJP विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसी के साथ उनके फिर से सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र पटेल सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

गुजरात चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने वाली बीजेपी ने सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है. भूपेंद्र पटेल को गुजरात BJP विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसी के साथ उनके फिर से सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र पटेल सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में आम सहमति से भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी. 

अब भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की घोषणा पहले ही हो चुकी है. भूपेंद्र पटेल आज शाम सीआर पाटिल के साथ दिल्ली आएंगे. दिल्ली में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष से मुलाक़ात करेंगे. शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण देने के साथ-साथ गुजरात मंत्रिमंडल के गठन पर भी होगी चर्चा. साथ ही गुजरात मंत्रिमंडल को केंद्रीय नेतृत्व हरी झंडी भी दिखाएगा.

बीजेपी ने गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा में रिकॉर्ड 156 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गुजरात भाजपा प्रमुख सी आर पाटिल और पार्टी के खास नेता पंकज देसाई के साथ पटेल ने गांधीनगर में राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा. यह सिर्फ एक औपचारिकता थी क्योंकि पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि चुनाव से पहले पटेल ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

ये भी पढ़ें : "टूर्नामेंट आते रहते हैं ...": भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : राजस्थान के बूंदी पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी के साथ 10 साल की माहिरा भी आई नजर