विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 05, 2022

'मुझ पर BJP प्रत्याशी ने किया हमला, जंगल में जाकर बचाई जान': गुजरात कांग्रेस उम्मीदवार का आरोप

Gujarat Assembly Elections 2022: मतदान से कुछ घंटे पहले कांग्रेस विधायक कांति खराड़ी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, 'मैं अपने समर्थकों के साथ वाहन से बामोदरा फोर-वे से जा रहा था, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने हमारा रास्ता रोक लिया. उसके बाद हमने लौटने का फैसला किया, इसी बीच और लोग आए और हमला कर दिया.

Read Time: 4 mins
'मुझ पर BJP प्रत्याशी ने किया हमला, जंगल में जाकर बचाई जान': गुजरात कांग्रेस उम्मीदवार का आरोप
अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) के लिए 5 दिसंबर को दूसरे फेज की वोटिंग चल रही है. मतदान से कुछ घंटे पहले बनासकांठा की आरक्षित दांता सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा विधायक कांति खराड़ी (MLA Kanti Kharadi) ने संदिग्ध रूप से लापता हो गए थे. हालांकि, खराड़ी लगभग 2.5 घंटे बाद सुरक्षित मिल गए हैं. इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. 

उन्होंने कहा, 'मैं अपने मतदाताओं के पास जा रहा था, तभी बीजेपी उम्मीदवार लाधू पारघी (Ladhu Parghi) के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदनजी समेत अन्य ने हमला कर दिया. हमलावर अपने साथ तलवार और अन्य हथियार लेकर आए थे. मैंने जंगल में भागकर अपनी जान बचाई.'

खराड़ी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, 'मैं अपने समर्थकों के साथ वाहन से बामोदरा फोर-वे से जा रहा था, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने हमारा रास्ता रोक लिया. उसके बाद हमने लौटने का फैसला किया, इसी बीच और लोग आए और हमला कर दिया. मैं अपने क्षेत्र में जा रहा था क्योंकि वहां आज मतदान है. मैंने देखा कि वहां माहौल गर्म था इसलिए मैंने वहां से लौटने का फैसला किया. जब लौट रहे थे तब भी कुछ कारों ने हमारा पीछा किया. बीजेपी उम्मीदवार पारघी और दो अन्य लोग हथियारों व तलवारों के साथ आए. हमने सोचा कि हमें बचना चाहिए, हम 10-15 किमी तक भागे. दो घंटे तक जंगल में रुके रहे.' 

4 दिन पहले चुनाव आयोग को लिखी थी चिट्ठी
कांति खराड़ी ने बताया कि उन्होंने 4 दिन पहले ही चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई.  उन्होंने कहा कि अगर उस चिट्ठी के बाद कोई कार्रवाई की गई होती तो आज ये हमला नहीं होता. खराड़ी ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार पहले ही कह चुके हैं कि हमारे इलाके में प्रचार करने कांग्रेस के विधायक न आएं.

राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट
कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा विधायक खराड़ी पर कथित हमले की कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर निंदा की. राहुल गांधी ने  आरोप लगाया, 'कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर बीजेपी के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया और खराड़ी लापता हैं.' गुजरात कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी ने खराड़ी द्वारा चुनाव आयोग को लिखा गया पत्र साझा किया है. इसमें खराड़ी ने उन पर हमले का आरोप लगाया है.

गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई है, जो शाम 5 बजे तक चलेगी. उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है. दूसरे फेज में करीब ढाई करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला करेंगे. रिजल्ट 8 दिसंबर को आएगा.

ये भी पढ़ें:

गुजरात चुनाव : प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान का आह्वान किया

Live Updates: गुजरात में दूसरे चरण का मतदान और पांच राज्यों की 7 सीटों पर उपचुनाव जारी

गुजरात चुनाव : दूसरे चरण का मतदान जारी,PM मोदी और अमित शाह अहमदाबाद में डालेंगे वोट,10 बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE : वाराणसी में PM मोदी, किसानों को दे रहे हैं 20,000 करोड़ की सौगात
'मुझ पर BJP प्रत्याशी ने किया हमला, जंगल में जाकर बचाई जान': गुजरात कांग्रेस उम्मीदवार का आरोप
BJP नेता और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को बताया "मदर ऑफ इंडिया"
Next Article
BJP नेता और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को बताया "मदर ऑफ इंडिया"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;