स्वतंत्रता दिवस के दिन कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों का ग्रेनेड हमला, एक सिपाही और नागरिक घायल

कश्मीर में पिछले तीन दिनों में सिलसिलेवार हमले हो चुके हैं. कल दो अलग-अलग हमलों में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

स्वतंत्रता दिवस के दिन कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों का ग्रेनेड हमला, एक सिपाही और नागरिक घायल

श्रीनगर:

कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के दिन दो अलग-अलग ग्रेनेड हमलों में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है.पहली घटना में आतंकवादियों ने बडगाम जिले के चदूरा इलाके में ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया. घायल नागरिक की पहचान कर्ण कुमार सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.एक अन्य हमले में श्रीनगर में पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर हथगोले फेंके गए. घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

कश्मीर में पिछले तीन दिनों में सिलसिलेवार हमले हो चुके हैं. कल दो अलग-अलग हमलों में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इससे पहले शनिवार को भी श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया था. आतंकियों ने कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया. जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद से स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सघन जांच अभियान चला रहे हैं.

बता दें कि बीते कुछ दिनों में श्रीनगर और जम्मू-कश्मीर के अन्य जिलों में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसी महीने की चार तारीख को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई थी. वहीं दो अन्य घायल हो गए थे. वहां की पुलिस ने बताया था कि आतंकियों ने पुलवामा में ग्रेनेड से इस वारदात को अंजाम दिया है.

वहीं बडगाम में आतंकी हमले में एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था. हाल के दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर में कई आतंकी घटनाएं घटित हुई हैं. श्रीनगर शहर के लालबाजार इलाके में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्‍य घायल हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में जीडी गोयनका स्‍कूल के नजदीक पुलिस नाका पार्टी पर फायरिंग की थी. हमले में एएसआई मुश्‍ताक अहमद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक हेड कांस्‍टेबल और एक सिपाही अबु बकर घायल हो गया था.