विज्ञापन
Story ProgressBack

 पर्यटकों के लिए खुशखबरी : बर्फबारी के बाद उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी का दिखा मनमोहक नजारा 

Snowfall : मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि चमोली में देर रात से लगातार बारिश और बर्फबारी जारी है. लंबे समय से बारिश और बर्फबारी का इंतजार खत्म हुआ. बद्रीनाथ हेमकुंड साहिब बेदनी के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से कहीं ना कहीं स्थानीय काश्तकारों में खुशी देखने को मिल रही है.

Read Time: 2 mins
 पर्यटकों के लिए खुशखबरी : बर्फबारी के बाद उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी का दिखा मनमोहक नजारा 
मौसम विभाग के अनुसार, चमोली में देर रात से लगातार बारिश और बर्फबारी जारी है

उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी में बर्फबारी होने से आस-पास का नज़ारा मनमोहक हो गया है. वादियां बिल्कुल सफेद हो गई है.  जानकारी के मुताबिक, बर्फबारी 30 जनवरी रात से ही शुरू हो गई थी. बुधवार को दिनभर रिमझिम बर्फबारी होती रही. देर रात को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम सहित आस-पास ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जम कर  हुई है. वहीं उत्तरकाशी के पहाड़ियों पर बर्फबारी साफ साफ देखी जा सकती है. 

उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी के साथ ही गंगोत्री, भैरव घाटी, हर्षिल , मां गंगा का शीतकालीन प्रवास मुखबा, झाला सुखी टॉप, गंगनानी, डबरानी, भटवाड़ी , बारसू ,दयारा बुग्याल आदि क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हुई है. और यमुनोत्री धाम सहित आस-पास बर्फबारी , हरकीदून सहित, राडी टॉप, चौरंगी खाल, मोरियाना,आदि क्षेत्र में बर्फबारी हुई है . लेकिन जनपद मुख्यालय सहित ठंडी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, बर्फबारी से बागवानों ने भी राहत की सांस. अब बर्फबारी के चलते पर्यटकों के उमड़ने की भी उम्मीद है. 

मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि चमोली में देर रात से लगातार बारिश और बर्फबारी जारी है. लंबे समय से बारिश और बर्फबारी का इंतजार खत्म हुआ. बद्रीनाथ हेमकुंड साहिब बेदनी के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से कहीं ना कहीं स्थानीय काश्तकारों में खुशी देखने को मिल रही है. वहीं विश्व प्रसिद्ध ऑडी में पर्यटन व्यवसाययों में बर्फ के बाद काफी उत्साह देखा जा सकता है.

जिला प्रशासन का कहना है कि बर्फबारी को ध्यान में रखते हुए तहसील और थानों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए हैं.

इसे भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में बर्फबारी से जनजीवन बाधित, उत्तर भारत में बारिश से बढी ठंड


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना; जानिए अगले 24 घंटे NCR का कैसा रहेगा मौसम
 पर्यटकों के लिए खुशखबरी : बर्फबारी के बाद उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी का दिखा मनमोहक नजारा 
Photo: भारत ने जीता टी-20 वर्ल्‍ड कप, जश्‍न में झूमा पूरा देश
Next Article
Photo: भारत ने जीता टी-20 वर्ल्‍ड कप, जश्‍न में झूमा पूरा देश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;