"भारतीय लोकतंत्र में दखल की हो रही कोशिश", जॉर्ज सोरोस की टिप्‍पणी पर स्मृति ईरानी का पलटवार, प्रमुख बातें

कई देशों के खिलाफ दांव लगाने वाले जॉर्ज सोरोस ने अब भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में अपने बुरे इरादे जाहिर कर दिए हैं. आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते अह्वान करना चाहिए और इस विदेशी को जवाब देना चाहिए. 

जॉर्ज सोरोस ने अब भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में अपने बुरे इरादे जाहिर कर दिए हैं

नई दिल्‍ली:

अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस की भारतीय उद्योगपति गौतम अडाणी को लेकर भारत के लोकतंत्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्‍पणी पर भाजपा ने पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है कि विदेशी धरती से भारतीय लोकतांत्रिक ढांचे को हिलाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने इंग्लैंड के बैंक को तोड़ दिया, एक व्यक्ति जिसे आर्थिक युद्ध अपराधी के रूप में नामित किया गया है, उसने अब भारतीय लोकतंत्र को तोड़ने का ऐलान किया है. कई देशों के खिलाफ दांव लगाने वाले जॉर्ज सोरोस ने अब भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में अपने बुरे इरादे जाहिर कर दिए हैं. आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते अह्वान करना चाहिए और इस विदेशी को जवाब देना चाहिए. 

स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की प्रमुख बातें...

  • जॉर्ज सोरोस का यह ऐलान कि वो हिंदुस्तान में मोदी को झुका देंगे, हिंदुस्तान की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को ध्वस्त करेंगे उसका मुंहतोड़ जवाब हर हिंदुस्तानी को देना चाहिए. 
  • उन्होंने ऐलान किया है कि वो प्रधानमंत्री मोदी को अपने वार का मुख्य बिंदु बनाएंगे. उन्होंने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान में अपनी विदेशी ताकत के अंतर्गत एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जो हिंदुस्तान नहीं, बल्कि उनके हितों का संरक्षण करेगी.
  • स्मृति ईरानी ने कहा कि आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते मैं यह आह्वान करना चाहती हूं कि एक विदेशी ताकत, जिसके केंद्र में हैं एक व्यक्ति जिनका नाम है जॉर्ज सोरोस. उन्होंने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान के लोकतांत्रिक ढांचे पर चोट करेंगे. 
  • आज जॉर्ज सोरोस को हम एकसुर में यह जवाब दें कि लोकतांत्रिक परिस्थितियों में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार और हमारे प्रधानमंत्री ऐसे गलत इरादों के सामने सिर नहीं झुकाएंगे. 
  • हमने विदेशी ताकतों को पहले भी हराया है, आगे भी हराएंगे. 
  • जब विश्‍व में इस बात की चर्चा थी कि कोविड महामारी के दौरान भारत का क्‍या होगा? तब मोदी सरकार ने 80 करोड़ जनता की खाद्य सुरक्षा की दृष्टि से हर गरीब तब अनाज पहुंचाया. 
  • जब दुनियाभर में ये चर्चा थी कि कोविड महामारी में भारत वैक्‍सीन और दवाई दृष्टि से अपना संरक्षण कैसे कर पाएगा, तब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में न सिर्फ 200 करोड़ डोज न सिर्फ भारतीयों को मुफ्त मिलीं, बल्कि साथ ही 160 देशों की सहायता हिंदुस्‍तान ने कही थी. 
  • हिंदुस्‍तान इस बात का साक्षी है कि अमृत काल का ये बजट भारत की रक्षा प्रणाली के लिए सबसे ज्‍यादा आवंटन करता है. 
  • आज जब भारत को अमेरिका के राष्‍ट्रपति, फ्रांस के राष्‍ट्रपति और इंग्‍लैंड के प्रधानमंत्री आभार प्रकट करते हैं कि उनके देशों में भारतीयों की वजह से आज आर्थिक संबंध और मजबूत हो रहे हैं. जब भारत विश्‍व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनकर उभर रही है, तब हिंदुस्‍तान के लोकतांत्रिक ढांचे में हस्‍तक्षेप करने वाले जॉर्ज सोरोज को एकसुर में जवाब दें. 
  • यह पहला कटाक्ष नहीं है पीएम नरेंद्र मोदी पर. पीएम मोदी ने बार-बार कहा है कि अगर उन पर वार करेंगे, तो वह सहन करने की क्षमता रखते हैं, लेकिन हिंदुस्‍तान पर वार न वह स्‍वीकार करेंगे और न कोई हिंदुस्‍तानी स्‍वीकार करेगा.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com