"भारत-US की मित्रता दुनिया के भले के लिए..." : PM नरेंद्र मोदी ने दिया US राष्ट्रपति के Tweet का जवाब

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका और मिस्र की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत वापस लौट आए हैं. पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के कई सांसद मौजूद थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती दुनिया की भलाई के लिए एक शक्ति है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती दुनिया की भलाई के लिए एक शक्ति है तथा यह धरती को बेहतर बनाएगी. मोदी का यह बयान अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडन के उस ट्वीट के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका और भारत के बीच मित्रता दुनिया में सबसे अधिक अहम है.

बाइडन ने प्रधानमंत्री मोदी की हाल में संपन्न अमेरिका यात्रा का एक वीडियो मेंटाज साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका और भारत के बीच की दोस्ती दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण है और यह पहले से कहीं अधिक प्रगाढ़, करीबी और अधिक गतिशील है.'' उनके ट्वीट के जवाब में मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं. हमारे देशों के बीच मित्रता वैश्विक अच्छाई के लिए एक शक्ति है. यह धरती को बेहतर बनाएगी. मेरी हाल की अमेरिका यात्रा से हमारा बंधन और भी मजबूत होगा."

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका और मिस्र की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत वापस लौट आए हैं. पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के कई सांसद मौजूद थे. PM मोदी ने 20 जून को अपनी पांच दिवसीय यात्रा शुरू की थी. उन्होंने 21-24 जून तक अमेरिका का दौरा किया. उनकी अमेरिका यात्रा न्यूयॉर्क से शुरू हुई, जहां उन्होंने 21 जून को नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का नेतृत्व किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-