विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2023

पश्चिम बंगाल के हुगली में फिर पत्थरबाजी; ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग के पास पथराव के कारण हावड़ा-बंडेल सेक्शन पर लोकल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को लगभग 3 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था.

Read Time: 4 mins

हिंसा के बाद लोकल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था.

हुगली:

पश्चिम बंगाल के रिशरा इलाके में बीजेपी के जुलूस के दौरान हुई झड़प के एक दिन बाद देर रात ताजा हिंसा भड़कने के बाद रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचा और ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं. पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग के पास पथराव के कारण हावड़ा-बंडेल सेक्शन पर लोकल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को लगभग 3 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था.

आधी रात के बाद ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई. रेलवे ने कहा कि हिंसा के कारण लंबी दूरी की कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. हुगली जिले में रामनवमी के बाद से हुई हिंसा के बाद दंगा नियंत्रण बल तैनात किया गया है, जो रिशरा स्टेशन क्षेत्र की रखवाली कर रहा है. हावड़ा में गुरुवार को दो गुटों में झड़प के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई. सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.  हुगली में रविवार को हिंसा का एक नया दौर शुरू हो गया. घायल होने वालों में बीजेपी विधायक बिमन घोष भी हैं.

हिंसक झड़पों ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने और निषेधाज्ञा लागू करने को मजबूर कर दिया. हिंसक झड़पों ने सत्तारूढ़ तृणमूल और बीजेपी के बीच राजनीतिक गतिरोध पैदा कर दिया है. बीजेपी पर हावड़ा में साम्प्रदायिक हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए तृणमूल के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक धार्मिक जुलूस का एक वीडियो जारी किया है जिसमें एक युवक बंदूक लिए नजर आ रहा है. अभिषेक बनर्जी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर बीजेपी निशाना साधा.

बीजेपी ने अब आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे बनर्जी द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित हावड़ा रैली का नहीं है. बीजेपी की बंगाल इकाई ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया कि टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो उनकी यात्रा से नहीं है. वह हिंदुओं को बदनाम कर रहे हैं और लोगों को धार्मिक आधार पर विभाजित करने के लिए जांच की जानी चाहिए, यह आपराधिक कृत्य है, “ एनडीटीवी इन वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ें : राजस्थान में जारी रहेगा प्राइवेट डॉक्टरों का हड़ताल, हेल्थ बिल पर सरकार से बातचीत विफल

ये भी पढ़ें : यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ा, दिल्ली के इन इलाकों में जल आपूर्ति होगी प्रभावित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार : एक शख्स ने उस सांप को काटा जिसने उसे डसा था, जानिए आगे क्या हुआ?
पश्चिम बंगाल के हुगली में फिर पत्थरबाजी; ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Next Article
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;