विज्ञापन
This Article is From Jun 28, 2022

ONGC के हेलीकॉप्टर क्रैश में 4 यात्रियों की मौत, पांच बचाए गए

ONGC Helicopter Crash : नौसेना ने ओएनजीसी हेलीकॉप्टर के यात्रियों के बचाव के लिए हेलीकॉप्टर और नौसेना को लगाया गया था. हालांकि इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई.

Helicopter Crash : ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई

मुंबई:

ONGC के हेलीकॉप्टर क्रैश में 4 यात्रियों की मौत हो गई है और पांच को सकुशल बचा लिया गया है. तेल एवं प्राकृतिक गैस आयोग (ONGC) का हेलीकॉप्टर अरब सागर (Arabian Sea) के  में ऑयल रिग के पास की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई थी. इस हेलीकॉप्टर में कुल 9 लोग सवार थे. इनमे से सभी 9 यात्रियों को लिया गया था, लेकिन इलाज केदौरान चार लोगों की मौत हो गई. (Rescue) कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) कुछ घंटों में पूरा कर लिया गया था. ओएनजीसी के जहाज मालवीय-16 और 5वें को ओएनजीसी के रिग सागर किरण की बोट से बचाया गया. नौसेना ने ओएनजीसी हेलीकॉप्टर के यात्रियों के बचाव के लिए हेलीकॉप्टर और नौसेना को लगाया गया था. हालांकि इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई.

कंपनी ने इससे पहले एक ट्वीट में कहा था कि 7 यात्रियों और 2 पायलटों को लेकर एक हेलीकॉप्टर ने मंगलवार को मुंबई (Mumbai) हाई में सागर किरण में ओएनजीसी रिग के पास अरब सागर में आपात लैंडिंग (Emergency Landing) की. ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर, में छह ओएनजीसी कर्मी सवार थे. बाद में जानकारी आई कि समुद्र में तटरक्षक के एक जहाज को घटनास्थल पर जाने को कहा गया.  एक अन्य जहाज बचाव अभियान में शामिल होने के लिए मुंबई से रवाना हुआ.तटरक्षक बल भारतीय नौसेना और ओएनजीसी के साथ सहयोग किया.

हेलीकॉप्टर में हुई गड़बड़ी की वजह का अभी तक पता नहीं चला है. जानकारी के मुताबिक, घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं. ताकि पता चल सके कि किस वजह से हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है.

सार्वजनिक क्षेत्र के अहम रत्नों में से एक ओएनजीसी के अरब सागर में कई रिग्स और महत्वपूर्ण संस्थान हैं, जिनका इस्तेमाल समुद्र तल के नीचे तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है. हेलीकॉप्टर अरब सागर में रिग ऑयल क्षेत्र के पास इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. ऐसे में यह हादसा बेहद गंभीर माना जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टमाटर से भरा ट्रक पलटा और लूटने पहुंच गई भीड़, पुलिस ने रातभर दिया 'सोने-चांदी' जैसा पहरा
ONGC के हेलीकॉप्टर क्रैश में 4 यात्रियों की मौत, पांच बचाए गए
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Next Article
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com