दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ICU में भर्ती, तबीयत बिगड़ने पर जेल से लाया गया था LNJP अस्पताल

तिहाड़ जेल के डीजी ने कहा कि सत्येंद्र जैन जेल नंबर-7 में बंद हैं. आज सुबह 6 बजे वो बाथरूम में गिर गए थे. उन्हें अस्पताल भेजा गया है. एहतियात के तौर पर उनके सारे टेस्ट करवाए जाएंगे.

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ICU में भर्ती, तबीयत बिगड़ने पर जेल से लाया गया था LNJP अस्पताल

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येद्र जैन.

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से एलएनजेपी (LNJP) शिफ्ट किया गया है.  तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया है. सत्येंद्र जैन चक्कर आने के बाद तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे. इससे पहले भी सत्येंद्र जैन बाथरूम में गिरे थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी. बीते एक हफ़्ते में दूसरी बार है जब सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.

सत्येंद्र जैन की स्पाइन की सर्जरी भी होनी है. स्पाइन में प्रॉब्लम की वजह से वो कमर में बेल्ट पहनते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "जो इंसान जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले इंसान को एक तानाशाह मारने पर तुला है. उस तानाशाह की एक ही सोच है - सबको ख़त्म कर देने की, वो सिर्फ़ “मैं” में ही जीता है. वो सिर्फ़ खुद को ही देखना चाहता है. भगवान सब देख रहे हैं, वो सबके साथ न्याय करेंगे. ईश्वर से सत्येंद्र जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. भगवान उन्हें इन विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति दें."

इससे पहले 22 मई को भी सत्येंद्र जैन को तबीयत बिगड़ने के बाद सफदरजंग अस्पताल लाया गया था. बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन का वजन करीब 35 किलो कम हुआ है. तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने कुछ समय पहले यह शिकायत की थी वह उदास और अकेला महसूस कर रहे हैं. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि वह मनोवैज्ञानिक की मदद लेगा और अगर जरूरी पड़ी तो आम आदमी पार्टी के नेता को आवश्यक इलाज मुहैया कराया जाएगा.

जेल प्रशासन ने कहा था कि जैन ने जेल क्लीनिक के अंदर एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श किया, जिसने उन्हें लोगों के आसपास रहने और सामाजिक रूप से लोगों से बातचीत करने का सुझाव दिया.

तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "अगर कोई बंदी अवसाद से परेशान है तो उस पर उचित ध्यान दिया जाना चाहिए. ऐसे में अगर जैन अवसाद से जूझ रहे हैं, तो हम उनकी मौजूदा मानसिक स्थिति को समझने और उसका विश्लेषण करने के लिए किसी अन्य मनोवैज्ञानिक की मदद लेंगे और अगर वह अवसाद से पीड़ित पाए जाते हैं, तो हम नियमानुसार आवश्यक इलाज की व्यवस्था करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस