विज्ञापन
Story ProgressBack

आग, धुआं और चीखें..., गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, 12 बच्चे भी शामिल; कैसे हुई घटना?

Rajkot Gaming Zone Fire Incident : राजकोट में आग लगने की घटना के बाद गुजरात सरकार पूरी तरह एक्टिव हो गई है. SIT जांच के लिए मौके पर पहुंच गई है.

Read Time: 3 mins

राजकोट आग मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

Rajkot Gaming Zone Fire Incident : गुजरात के एक गेम जोन में आग लगने के बाद मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक 27 लोगों की इस घटना में मौत हो चुकी है. यह दुर्घटना राजकोट के टीआरपी गेम जोन में हुई है. गेम जोन के बाहर हर तरफ आग और धुआं दिख रहा है. वहीं चीखें ऐसी हैं कि इन्हें सुनकर कड़े दिल का इंसान भी सहम जाए. पुलिस गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गई है. अब तक आग लगने का कारण अधिकारियों ने नहीं बताया है, मगर शॉर्ट-सर्किट से इंकार भी नहीं किया है. SIT के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक आग शाम करीब साढ़े चार बजे लगी. राजकोट के पुलिस आयुक्त, राजू भार्गव ने मामले पर कहा, "पुलिस कार्रवाई जारी है. टीआरपी गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया है." पढ़ें-राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगने से 12 बच्चों सहित 27 लोगों की मौत; कई लापता, PM मोदी तक पहुंचा मामला

अन्य गेम जोन्स की हो रही जांच
इस बीच, गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को राज्य के सभी गेम जोन्स का निरीक्षण करने और बगैर फायर सेफ्टी की अनुमति लिए चलने वाले गेम जोन्स को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस महानिदेशक ने नगर पालिकाओं एवं नगर पालिकाओं के अग्निशमन अधिकारियों एवं स्थानीय व्यवस्था के समन्वय से इस प्रक्रिया को अंजाम देने को कहा है. ये निर्देश राजकोट शहर में गेम जोन में आग लगने की घटना के मद्देनजर जारी किए गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

डीएनए टेस्ट हो रहे
हालांकि, सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें टीआरपी गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, उनके पार्टनर प्रकाश जैन, मैनेजर नितिन जैन के साथ एक और शख्स राहुल राठौड़ शामिल हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं राजकोट सिविल हॉस्पिटल को पोस्टमार्टम हाउस में 27 शव लाए गए हैं. इन सभी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.साथ ही डीएनए टेस्ट भी हो रहे हैं, जिससे उनकी पहचान हो सके. मृतकों के परिजनों का भी डीएनए मिलान के लिए नमूना लेने का काम चल रहा है. 

हेल्पलाइन नंबर जारी
राजकोट प्रशासन ने हताहत लोगों के परिजनों की सहायता के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं. प्रशासन ने कहा कि गेम जोन में आग लगने की घटना के संबंध में पूछताछ के लिए सिविल अस्पताल आने वाले लोगों से अनुरोध है कि यदि उन्हें किसी भी जानकारी की आवश्यकता हो तो फोन नंबर +917698983267 और +919978913796 पर संपर्क करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्‍ली में फदर्स-डे पर एक पिता ने की बेटी की हत्‍या, जानिए क्‍या है पूरा मामला
आग, धुआं और चीखें..., गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, 12 बच्चे भी शामिल; कैसे हुई घटना?
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
Next Article
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;