विज्ञापन
This Article is From Jun 18, 2022

फारूक अब्दुल्ला ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से अपना नाम लिया वापस

नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को नेविगेट करने में योगदान देने की ईच्छा जताई है.

फारूक अब्दुल्ला ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से अपना नाम लिया वापस
फारुख अबदुल्ला ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से अपना नाम लिया वापस (फाइल फोटो)
श्रीनगर:

नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले लिया, उन्होंने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को नेविगेट करने में योगदान देना चाहेंगे जो "एक महत्वपूर्ण दौर से गुजर रहा है". हालांकि, उन्होंने विपक्षी नेताओं को अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में उनका नाम प्रस्तावित करने के लिए धन्यवाद दिया.

अपनी पार्टी द्वारा जारी एक बयान में, लोकसभा सदस्य ने कहा कि वह सम्मानित महसूस करते हैं कि उनका नाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भारत के राष्ट्रपति पद के लिए संभावित संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया गया था. अब्दुल्ला ने एक बयान में कहा, "ममता दीदी द्वारा मेरे नाम का प्रस्ताव करने के बाद, मुझे विपक्षी नेताओं से मेरी उम्मीदवारी के समर्थन की पेशकश करने वाले कई फोन आए. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी और परिवार के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ इस "अप्रत्याशित" विकास के बारे में चर्चा की.

ये भी पढ़ें: 'अग्निवीरों' के लिए सरकार की नई घोषणा, रक्षा मंत्रालय में नौकरी के लिए मिलेगा 10% आरक्षण; राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

देश में सर्वोच्च पद के लिए मुझे जो समर्थन मिला है और सम्मानित किया गया है, उससे मैं गहराई से प्रभावित हूं. मेरा मानना ​​​​है कि जम्मू और कश्मीर एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है और इन अनिश्चित समय को नेविगेट करने में मदद करने के लिए मेरे प्रयासों की आवश्यकता है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका मानना ​​है कि उनके पास "मेरे आगे बहुत अधिक सक्रिय राजनीतिक लोग हैं और जम्मू-कश्मीर और देश की सेवा में सकारात्मक योगदान देने के लिए तत्पर हैं." नेशनल कांफ्रेंस के बयान में बनर्जी और उनके समर्थन की पेशकश करने वाले सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा, "इसलिए, मैं सम्मानपूर्वक अपना नाम विचार से वापस लेना चाहता हूं और मैं संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं. 
 

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से बड़ा झटका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में नहीं मिली जमानत

Video : अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के चलते कई ट्रेनें रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
फारूक अब्दुल्ला ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से अपना नाम लिया वापस
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com