विज्ञापन
This Article is From Oct 03, 2023

फरीदाबाद : आगरा कैनाल में कूदे युवक को होमगार्ड के जवानों ने बचाया

फरीदाबाद में घरेलू कलह से परेशान युवक ने आगरा कैनाल में छलांग लगाई, होमगार्ड जवानों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए उसे नहर से सुरक्षित बाहर निकाला

फरीदाबाद : आगरा कैनाल में कूदे युवक को होमगार्ड के जवानों ने बचाया
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

आगरा कैनाल में कूदे एक युवक को पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सोमवार को शाम करीब छह बजे एक 30 वर्षीय युवक बीपीटीपी के पास आगरा कैनाल पुल से नहर में कूद गया. कैनाल के पास ही पुलिस के दो जवान व तीन होमगार्ड मौजूद थे. होमगार्ड ने अपनी जान की परवाह किए बगैर नहर में छलांग लगाने वाले युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. 

पुलिस ने बताया कि कल शाम को हवलदार कसम, सिपाही मनोज और होमगार्ड जवान संदीप, पुरुषोत्तम तथा विनोद आगरा कैनाल पुल के पास मौजूद थे. उन्हें एक युवक पुल से कूदने की कोशिश करता हुआ दिखाई दिया. उसकी जान बचाने के लिए तीनों होमगार्ड जवान भागे. होमगार्ड पुरुषोत्तम ने उस युवक को पकड़ने की कोशिश की परंतु वह हाथ छुड़ाकर नहर में कूद गया. 

नहर में कूदते ही वह युवक डूबने लगा. उसकी जान बचाने के लिए होमगार्ड संदीप ने नहर में छलांग लगा दी. काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद संदीप युवक को जैसे तैसे नहर के बीच में से पकड़कर किनारे ले आया. होमगार्ड विनोद ने संदीप और उस युवक को बाहर निकाल लिया. 

प्राथमिक उपचार के बाद उस युवक ने बताया कि वह गांव प्रहलादपुर का रहने वाला है. पुलिस कर्मियों ने जब उसके नहर में कूदने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह घरेलू कलह के कारण काफी परेशान था और इसलिए उसने तंग आकर नहर में छलांग लगाई. 

उसे सुरक्षित बाहर निकालने में होमगार्ड संदीप पुरुषोत्तम तथा विनोद का अहम रोल था. बाद में पुलिस कर्मियों ने उस युवक को आगे की कार्रवाई के लिए थाना पुलिस के हवाले कर दिया. वहां युवक के परिजनों को बुलाया गया. बाद में युवक को समझा बुझाकर उसके परिजनों के हवाले किया गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
देश से डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं : 'जनता की अदालत' में बोले अरविंद केजरीवाल
फरीदाबाद : आगरा कैनाल में कूदे युवक को होमगार्ड के जवानों ने बचाया
जेल से बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम, 20 दिन की मिली है पैरोल
Next Article
जेल से बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम, 20 दिन की मिली है पैरोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com