विज्ञापन

राजनीति में परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर को खोखला किया : डोडा की रैली में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने डोडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम तिगुनी मेहनत करेंगे, जम्मू-कश्मीर को साथ मिलकर समृद्ध बनाएंगे. यह मोदी की गारंटी है.

हमने जम्मू-कश्मीर में युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया: प्रधानमंत्री

डोडा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में आज एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नया जम्मू-कश्मीर विकास की नई गाथा लिख रहा है. डोडा में उमड़ा ये जनसमूह साफ बता रहा है कि लोकतंत्र यहां के लोगों की रगों में है. भाजपा को आशीर्वाद देने आए सभी परिवारजनों को मेरा कोटि-कोटि प्रणाम. भाजपा उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के तहत रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि राजनीति में परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर को खोखला किया है. जिन राजनीतिक दलों पर आप लोगों ने भरसो किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की. इन दलों ने सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया.  परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही.

पीएम ने आगे कहा कि इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व को कहीं भी, कभी भी उभरने ही नहीं दिया. यहां पंचायत के चुनाव 2000 के बाद नहीं हुए थे, यहां BDC के चुनाव कभी भी नहीं हुए थे. दशकों तक परिवारवाद ने यहां के बच्चों और नौजवानों को आगे नहीं आने दिया. 2014 में सरकार में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशिप को आगे लाने का प्रयास किया है. फिर 2018 में यहां पंचायत के चुनाव कराए गए, 2019 में BDC के चुनाव हुए और 2020 में पहली बार DDC के चुनाव कराए गए. ये चुनाव इसलिए कराए गए ताकि जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेसी ग्रासरूट तक पहुंचे.

नए नेतृत्व और वंशवाद के बीच लड़ाई

पीएम मोगी ने कहा कि नए नेतृत्व और कांग्रेस, पीडीपी तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के वंशवाद के बीच लड़ाई है. इन वंशों ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया. ये चुनाव तीन खानदानों और जनता के बीच है. तीनों खानदानों ने इस जगह को जमकर लूटा है. यह चुनाव जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा. चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टेरर टैक्स मांगने वाले डकैत की कहानी, गुड्डा गुर्जर को उम्रकैद की सजा
राजनीति में परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर को खोखला किया : डोडा की रैली में बोले पीएम मोदी
मुझे पद की नहीं आपकी चिंता है... कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बोलीं सीएम ममता
Next Article
मुझे पद की नहीं आपकी चिंता है... कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बोलीं सीएम ममता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com