विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: एस जयशंकर ने दिखाई गजब की तेजी, सबसे पहले वोट डालकर ले लिया ये खास सर्टिफिकेट

दिल्ली में मतदान करने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर (LokSabha Elections 6th Phase Voting) ने कहा, "हम चाहते हैं कि लोग बाहर निकलें और अपना वोट डालें, यह देश के लिए एक निर्णायक पल है. मुझे विश्वास है कि बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी."

Read Time: 2 mins

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिल्ली में डाला वोट.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में आज दिल्ली की 7 सीटों पर सुबह 6 बजे से जोर शोर से वोटिंग (Delhi Voting) हो रही है, जो कि शाम को 5 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar Voting) ने भी पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट डालकर उन्होंने कहा, "दिल्ली के वोटर्स एक बार फिर पीएम मोदी और विकसित भारत का समर्थन करेंगे."

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिल्ली में डाला वोट

खास बात यह है कि विदेश मंत्री अपने मतदान केंद्र के पहले पुरुष मतदाता बने, इस दौरान उनको प्रमाण पत्र भी दिया गया. एस जयशंकर ने अपना वोटिंग प्रमाणपत्र दिखाते हुए कहा, "मैं इस बूथ पर पहला पुरुष वोटर था." इसके साथ ही विदेश मंत्री ने भरोसा जताया कि दिल्ली के वोटर्स एक बार फिर से मोदी सरकार का समर्थन करेंगे.

"घर से निकलें और वोट डालें"

विदेश मंत्री ने कहा, "हम चाहते हैं कि लोग बाहर निकलें और अपना वोट डालें, यह देश के लिए एक निर्णायक पल है. मुझे विश्वास है कि बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी." इसके साथ ही विदेश मंत्री ने फर्स्ट पुरुष वोटर प्रमाणपत्र के साथ अपनी एक फोटो एक्स पर भी पोस्ट की. फोटो में वह हाथ में सिर्टिफिकेट दिखाते नजर आ रहे हैं. 

देश की इन 58 सीटों पर छठवें चरण में हो रहा मतदान

बता दें कि छठवें चरण में आज देश की जिन 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बिहार और बंगाल की आठ-आठ, दिल्ली की 7, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, उत्तर प्रदेश की 14 और जम्मू-कश्मीर की अंतिम सीट अनंतनाग-राजौरी शामिल है. अंतिम चरण का चुनाव 1 जून को होगा और 4 मई को चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे. चुनाव में मुख्य मकाबला एनडीए और इडिया गठबंधन के बीच है. 

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: बीजेपी या AAP-कांग्रेस गठबंधन... 7 सीटों पर कौन मारेगा बाजी? आज तय करेंगे दिल्लीवाले

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: छठे चरण के मतदान के बीच महिलाओं और युवा वोटर्स से PM मोदी की ये भावुक अपील

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बकरीद पर कुर्बानी वाले बकरों के दांत क्यों गिने जाते हैं?
Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Voting: एस जयशंकर ने दिखाई गजब की तेजी, सबसे पहले वोट डालकर ले लिया ये खास सर्टिफिकेट
नीट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाकर्ताओं को जारी किया नोटिस, काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर इनकार
Next Article
नीट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाकर्ताओं को जारी किया नोटिस, काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर इनकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;