नेशनल हेराल्‍ड केस : सोनिया गांधी के समन की तारीख को ED ने एक दिन आगे बढ़ाकर 26 जुलाई किया

सोनिया गांधी से बृहस्पतिवार को नेशनल हेराल्‍ड मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी.

नेशनल हेराल्‍ड केस : सोनिया गांधी के समन की तारीख को ED ने एक दिन आगे बढ़ाकर 26 जुलाई किया

सोनिया गांधी से बृहस्पतिवार को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई

नई दिल्‍ली :

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अखबार ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े धनशोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पूछताछ के लिए जारी समन की तिथि एक दिन बढ़ाकर 26 जुलाई कर दी है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि गांधी (75) को सोमवार (25 जुलाई) के बजाय अब मंगलवार को ईडी के सामने पेश होना है. फिलहाल, तारीख में बदलाव के कारणों का पता नहीं चल सका है. गौरतलब है कि सोनिया गांधी से बृहस्पतिवार को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई. यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जिसके पास ‘नेशनल हेराल्ड' अखबार का मालिकाना हक है.

सोनिया जेड+ श्रेणी की सुरक्षा के साथ ईडी दफ्तर अपने बच्चों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पहुंची थीं. अधिकारियों ने बताया, प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर में ही अपनी मां का इंतजार कर रही थीं. ताकि, उनकी तबीयत वगैरह खराब होने पर उनके साथ रह सकें और दवा दे सकें. हालांकि, प्रियंका को पूछताछ कक्ष से दूर रखा गया था. ईडी दफ्तर में पूछताछ के दौरान एक डॉक्टर मौजूद था. वहीं अगर सोनिया को थकान होती तो उनके लिए आराम करने के लिए एक कमरे का इंतजाम किया गया था. इस पूछताछ की रिकॉर्डिंग की गई है.

सोनिया की पूछताछ पहले स्थगित कर दी गई थी क्योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जून के मध्य में अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद, उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा था.

* द्रौपदी मुर्मू की जीत में हुई क्रॉस वोटिंग ने खोली विपक्षी एकता की पोल
* दिल्ली के LG ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की CBI जांच की सिफारिश की
* सीएम योगी से मुलाकात के बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा वापस लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"BJP को खुश करना...":TMC के उपराष्ट्रपति चुनाव से दूरी बनाने पर बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें