बंगाल के हर जिले में अतिरिक्त अधिकारियों की नियुक्ति करे चुनाव आयोग : कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने यह भी मांग रखी कि बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी और अन्य गैर कानूनी धंधों में लिप्त लोगों को पकड़ा जाए ताकि चुनाव के दौरान वे किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न फैला सकें.

बंगाल के हर जिले में अतिरिक्त अधिकारियों की नियुक्ति करे चुनाव आयोग : कैलाश विजयवर्गीय

West Bengal की 294 सीटों के लिए अलग-अलग चरणों में मतदान

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) में बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने राज्य में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव कराने का फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की मांग थी कि चुनाव का वक्त बढ़ाया जाए, क्योंकि अर्धसैनिक बलों की तैनाती में समय लगता है.

विजयवर्गीय ने यह भी मांग रखी कि बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी और अन्य गैर कानूनी धंधों में लिप्त लोगों को पकड़ा जाए ताकि चुनाव के दौरान वे किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न फैला सकें. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए हर जिले में अतिरिक्त केंद्रीय बल के साथ अतिरिक्त अधिकारियों की नियुक्ति भी करे ताकि वह सभी जगहों पर मतदान की निगरानी कर सके. साथ ही लोग निर्भीक होकर बूथों तक जाकर मतदान कर सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल में पिछली बार सात चरणों में चुनाव हुआ था. इस बार मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने 8 चरणों में मतदान की घोषणा की. बंगाल में आठ चरण में 27 मार्च से वोट डाले जाएंगे. बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च, दूसरे चरण का मतदान  1 अप्रैल, तीसरे चरण की वोटिंग 6 अप्रैल,  चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवें चरण में 17 अप्रैल, छठा चरण 22 अप्रैल,  सातवां चरण 26 अप्रैल और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा.