'मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे', हरिवंश राय बच्चन की पंक्ति शेयर कर सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

Eknath Shinde: दशहरा के दिन मुंबई में शिवसेना के दोनों गुटों की रैली होने जा रही है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से शिवाजी पार्क में रैली हो रही है. वहीं एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से बीकेसी में रैली का आयोजन किया गया है.

'मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे', हरिवंश राय बच्चन की पंक्ति शेयर कर सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर बोला हमला (फाइल फोटो)

मुंबई:

दशहरा के दिन मुंबई में शिवसेना के दोनों गुटों की रैली होने जा रही है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से शिवाजी पार्क में रैली हो रही है. वहीं एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से बीकेसी में रैली का आयोजन किया गया है. दोनों ही तरफ से जोरदार तैयारी है. रैली से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है. उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की पंक्ति शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि " मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे, वो मेरे बेटे होंगे. "

गौरतलब है कि शिवसेना की स्थापना के 56 साल बाद पहली बार मुंबई में बुधवार को पार्टी के दो प्रतिद्वंद्वी धड़ों के नेतृत्व में दो दशहरा रैलियां आयोजित की जा रही हैं. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के कुछ विधायकों के जून में बगावत करने के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी, तभी से दल दो धड़ों में बंटा हुआ है. मुंबई में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में ये दो रैलियां आयोजित की जा रही हैं, जिसके चलते शहर की पुलिस ने शिवाजी पार्क और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

सूत्रों ने बताया कि पांच हजार से अधिक बसें, कई छोटे पर्यटक वाहन, कार और एक विशेष ट्रेन दोनों प्रतिद्वंद्वी शिवसेना गुटों के समर्थकों को उनकी दशहरा रैलियों में ले जाने के लिए लगाई गई हैं. राज्य में सरकार बदलने के बाद इसे दोनों खेमों के शक्ति प्रदर्शन करने के तौर पर देखा जा रहा है. ठाकरे और एकनाथ शिंदे के क्रमश: शिवाजी पार्क और एमएमआरडीए मैदान में अलग-अलग रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गरबा करने के दौरान युवक की हुई मौत, अस्‍पताल पहुंचाने वाले पिता की सदमे में गई जान