NDTV का असर : BJP सांसद वरुण गांधी MP के 25 ज़रूरतमंद बच्चों को देंगे साइकिल

मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले साढ़े पांच लाख बच्चों के स्कूल खुले महीनों हो गए लेकिन अभी तक उन्हें साइकिल नहीं मिली है. सरकार साइकिल खरीदने वाउचर देने वाली थी, लेकिन मामला अटका है.

NDTV का असर : BJP सांसद वरुण गांधी MP के 25 ज़रूरतमंद बच्चों को देंगे साइकिल

बीजेपी सांसद वरुण गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सरकारी उदासीनता के कारण मध्य प्रदेश के बच्चों को स्कूल जाने में हो रही तक्लीफ अब कम होती दिख रही है. एनडीटीवी पर बच्चों की परेशानी से जुड़ी खबर प्राथमिकता से साथ दिए जाने के बाद उसका असर दिखने लगा है. बीजेपी सांसद वरुण गांधी बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने 25 जरूरतमंद बच्चों को साइकिल उपलब्ध कराने की घोषणा की है. साथ ही अन्य लोगों से जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है. इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, " कंधों पर सपनों का बस्ता लिए बच्चे पढ़ाई के लिए 26 km तक का सफर रोज़ कर रहे हैं.
बच्चों को साइकिल के लिए किए गए वायदे क्या फाइलों में फंस गए? ये देश का भविष्य हैं, इनके सपने पूरे करना हम सब का दायित्व है. मैं 25 जरूरतमंद बच्चों को साइकिल उपलब्ध करा रहा हूं. आशा है और लोग आगे आएंगे."

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले साढ़े पांच लाख बच्चों के स्कूल खुले महीनों हो गए लेकिन अभी तक उन्हें साइकिल नहीं मिली है. सरकार साइकिल खरीदने वाउचर देने वाली थी, लेकिन मामला अटका है, कई जिलों में कबाड़ में साइकिलें भी पड़ी हैं जो व्यवस्था के बदहाल होने की गवाह हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मोहम्मद जुबैर 23 दिन बाद जेल से रिहा, 2018 के एक ट्वीट को लेकर हुई थी गिरफ्तारी
-- राष्‍ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा, देश का अगला राष्ट्रपति कौन? फैसला आज