खनन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री के सलाहकार से पूछताछ करेगी जांच एजेंसी

ईडी सूत्रों के मुताबिक, मिश्रा ने पूछताछ के दौरान अभिषेक प्रसाद का नाम लिया और कुछ अहम बातों का खुलासा किया, जिसके बाद ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार को तलब किया. करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद मिश्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. विशेष पीएमएलए अदालत ने उन्हें छह-छह दिनों के लिए दो बार ईडी की हिरासत में भेजा था.

खनन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री के सलाहकार से पूछताछ करेगी जांच एजेंसी

सोरेन के प्रेस सलाहकार से ईडी सोमवार को अपने रांची कार्यालय में पूछताछ कर सकती है.

रांची:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार को तलब किया है. दरअसल मुख्यमंत्री के सलाहकार को अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया है. सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ ​​पिंटू से ईडी सोमवार (1 अगस्त) को अपने रांची कार्यालय में पूछताछ कर सकती है. झारखंड में चल रहे अपने व्यापक अभियान में, ईडी ने पंकज मिश्रा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, जो विधानसभा क्षेत्र बरहेट में मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि हैं.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, मिश्रा ने पूछताछ के दौरान अभिषेक प्रसाद का नाम लिया और कुछ अहम बातों का खुलासा किया, जिसके बाद ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार को तलब किया. करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद मिश्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. विशेष पीएमएलए अदालत ने उन्हें छह-छह दिनों के लिए दो बार ईडी की हिरासत में भेजा था. इस बीच, ईडी की कई टीमों ने साहेबगंज में और तलाशी ली,  ईडी ने कहा, "झारखंड में अवैध खनन, जबरन वसूली आदि में चल रही जांच के सिलसिले में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 26 जुलाई को की गई. एक तलाशी के दौरान एक अंतर्देशीय पोत एमवी इंफ्रालिंक- III, पंजीकरण संख्या डब्ल्यूबी 1809 को जब्त कर लिया है." 

ये भी पढ़ें: पंजाब, हरियाणा में किसानों का विरोध-प्रदर्शन, रेल सेवा प्रभावित

अंतर्देशीय पोत साहेबगंज के सुकरगढ़ घाट से बिना परमिट के अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था. इसे राजेश यादव उर्फ ​​दहू यादव के इशारे पर पंकज मिश्रा और अन्य के साथ मिलकर अवैध रूप से खनन किए गए पत्थर के परिवहन के लिए संचालित किया जा रहा था. एजेंसी ने आगे खुलासा किया कि जहाज की अनुमानित लागत लगभग ₹ 30 करोड़ होगी. "इससे पहले बिष्णु यादव और पवित्रा यादव द्वारा संचालित मां अंबा स्टोन वर्क्स के दो अवैध रूप से संचालित स्टोन क्रशर को फ्रीज करने के साथ-साथ मौजा मझीकोला, साहेबगंज में पाए गए तीन एचवाईवीए ट्रकों को बिना किसी खनन चालान के अवैध रूप से खनन किए गए स्टोन चिप्स / बोल्डर ले जाने से रोक दिया गया था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुंबई के पात्रा चॉल के पुनर्विकास के नाम पर फर्जीवाड़े की जांच कर रही है ईडी