National Herald Case: ED ने 5 कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए भेजा समन

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है. ED ने कांग्रेस नेता मोहम्मद अली शब्बीर, गीता रेड्डी, सुदर्शन रेड्डी, अंजन कुमार, गली अनिल को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए बुलाया है.

National Herald Case: ED ने 5 कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए भेजा समन

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है. ED ने कांग्रेस नेता मोहम्मद अली शब्बीर, गीता रेड्डी, सुदर्शन रेड्डी, अंजन कुमार, गली अनिल को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. ED सूत्रों के मुताबिक जब राहुल और सोनिया गांधी यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर थे, तब इन नेताओ ने इसमें डोनेशन दी थी, जिसकी डिटेल्स के लिए ED ने इन नेताओ को मंगलवार के लिए समन किया है.

इससे पहले नेशनल हेराल्‍ड अखबार से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से पूछताछ की थी. वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी.

बता दें कि भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के यंग इंडियन के अधिग्रहण से जुड़े "नेशनल हेराल्ड केस" में गांधी परिवार से ईडी ने पूछताछ की थी. प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि यंग इंडियन ने एजेएल की संपत्ति में ₹800 करोड़ से भी अधिक के हेरफेर किया है.

वहीं, नेशनल हेराल्‍ड न्‍यूजपेपर के ऑफिस सहित करीब एक दर्जन स्‍थानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के विरोध में बड़ी संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता आज दिल्‍ली स्थित हेराल्‍ड हाउस पर एकत्रित हुए. इन कार्यकर्ताओं ने पोस्‍टर लहराए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी.

ये भी पढ़ें:- 
JEE पेपर लीक केस : CBI ने रूसी नागरिक को हिरासत में लिया, पेपर तक Remote Access के लिए अपनाया था ये हथकंडा
भारतीय आसमान में पहुंची ईरान-चीन उड़ान में बम की अफवाह, वायुसेना ने भेजे जेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com