ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए भेजा समन

ईडी अधिकारी के मुताबिक झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच बयान दर्ज कराने को कहा गया है. 

ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए भेजा समन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

नई दिल्ली:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए फिर से बुलाया है. उनसे आखिरी बार शनिवार को रांची स्थित उनके घर पर पूछताछ की गई थी. ये पूछताछ का पहला दौर था. वो पहले के कई समन पर पूछताछ के लिए मौजूद नहीं हुए थे.

इस बार उन्हें 27 से 31 जनवरी के बीच एजेंसी के जोनल ऑफिस में आने को कहा गया है. हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि वो एक बड़ी साजिश का निशाना हैं.

शनिवार को ईडी द्वारा उनसे पूछताछ के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं से सोरेन ने कहा, "मेरे खिलाफ एक साजिश रची गई है, लेकिन साजिशकर्ताओं के ताबूत में आखिरी कील हम ही ठोकेंगे. हम डरेंगे नहीं, आपके नेता सबसे पहले गोलियों का सामना करेंगे.अपना मनोबल ऊंचा रखें."

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने अपने समर्थकों से कहा, ‘‘मैं आपके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद देता हूं. हेमंत सोरेन पार्टी के हर कार्यकर्ता के साथ खड़ा रहेगा.''

Latest and Breaking News on NDTV

ईडी ने सोरेन से शनिवार को 7 घंटे पूछताछ की थी
धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री से शनिवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. 48 वर्षीय सोरेन इससे पहले, ईडी द्वारा सात बार समन जारी किये जाने पर पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे. ईडी द्वारा आठवीं बार उन्हें समन जारी किये जाने पर आखिरकार उन्होंने अपनी सहमति दे दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, ये मामला झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के बड़े रैकेट से जुड़ा है.