शिक्षक भर्ती घोटाले में ED की छापेमारी, बंगाल के मंत्री की करीबी के यहां से 20 करोड़ रु. बरामद

ईडी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

कोलकाता :

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी में 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘इस धन के एसएससी घोटाले से जुड़े होने का संदेह है.'' नोट गिनने वाली मशीन के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए जांच टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है.ईडी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है. बयान में कहा गया कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर छापा मारा.

l5m60dic

गौरतलब है कि अर्पिता पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी हैं और शक है कि ये पैसा एसएससी घोटाले से कमाया गया है. कैश काउंटिंग मशीन के जरिए कैश काउंट करने के लिए सर्च टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है.  इसके अलावा घोटाले से जुड़े लोगों के कई परिसरों से कई आपत्तिजनक दस्तावेज, संदिग्ध कंपनियों की जानकारी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी करेंसी और सोना भी बरामद किया गया है.

कोलकाता हाईकोर्ट ने हाल ही में कई रिट याचिकाओं में सीबीआई को ग्रुप 'सी' और 'डी' कर्मचारियों, कक्षा 9वीं से 12वीं के सहायक शिक्षकों और प्राइमरी टीचर की भर्ती घोटाले की जांच करने का आदेश दिया था. इस मामले में ईडी मनी लांड्रिंग की जांच कर रहा है. (भाषा से भी इनपुट )

* द्रौपदी मुर्मू की जीत में हुई क्रॉस वोटिंग ने खोली विपक्षी एकता की पोल
* दिल्ली के LG ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की CBI जांच की सिफारिश की
* सीएम योगी से मुलाकात के बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा वापस लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"BJP को खुश करना...":TMC के उपराष्ट्रपति चुनाव से दूरी बनाने पर बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी