Sanjay Raut :कोर्ट ने मनी लांड्रिंग केस में संजय राउत को ईडी की 4 दिन की कस्टडी में भेजा

Sanjay Raut News : शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में घर का खाना और दवाई की इजाजत दी गई है.

मुंबई:

पात्रा चाल भूमि घोटाला मामले में कोर्ट ने शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की चार दिन की कस्‍टडी में भेजा है. जज ने कहा, "अब तक की जांच और उसमे मिले तथ्यों को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि आरोपी की हिरासत जरूरी है, लेकिन मैं 8 दिन की हिरासत देने के लिए सहमत नही हूं. इसलिए आरोपी को 4 दिन की ED हिरासत दी जाती है." राउत को ED कस्टडी में घर का खाना और दवाई की इजाजत दी गई है. कोर्ट ने कहा कि शिवसेना नेता की बीमारी को देखते हुए जरूरत पड़ने पर जरूरी इलाज और पूछताछ के समय का भी ख्‍याल रखना है.

गौरतलब है कि ईडी ने पतरा चॉल घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में राउत की 8 दिन की हिरासत कोर्ट से मांगी थी. राउत को लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया था. पतरा चाल केस रिडेवलपमेंट में प्रवीण राउत, जो गुरु आशीष कंपनी का एक  डायरेक्टर था. ने कोई भी पैसा नही लगाया था. लेकिन से 112 करोड़ मिले थे. जांच में पता चला कि उसमें 1 करोड़ 6 लाख रुपया संजय राउत और वर्षा राउत के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया था. जांच में पता चला कि संजय राउत और उनका परिवार 1 करोड़ 6 लाख रुपये का लाभार्थी रहा है. ED के वकील हितेन वेनेगांवकर ने कहा, जांच में पता चला कि उस पैसे से अलीबाग में किहिम बीच पर जमीन लिया था. एक जगह स्वप्ना पाटकर के नाम ली गई थी. जांच में पता चला कि प्रवीण संजय राउत का फ्रंट मैन था. संजय राउत को 3 बार समन किया गया था. एक बार ही वो हाजिर रहे, लेकिन 2 समन पर वो नही आए. उस दौरान उन्होंने अहम गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की गई.

प्रवीण राउत ने संजय राउत की विदेश यात्रा को फाइनेंस किया था. उस दौरान प्रवीण राउत के अकाउंट से संजय राउत को 2 लाख रुपये हर महीने जाते थे.( 2010 से 2011) तक. ED ने 8 दिन की रिमांड मांगी. अब सीनियर काउंसिल अशोक मुंदर्गी राउत की तरफ से जिरह कर रहे हैं. अशोक ने कहा,  ये राजनीतिक बदला है इसे ज्यादा कुछ नहीं. मेरा क्लाइंट राजनेता हैऔर मुख्य पार्टी को ऑर्डिनेटर है. हाल में कई चुनाव हुए हैं.इसलिए उन्होंने जांच में बाद में शामिल होने की बात कही थी. इसका ये मतलब नहीं कि वो जांच में सहयोग नही कर रहे थे. वो राज्यसभा सदस्य हैं और सदन में हिस्सा ले रहे थे. कहीं भागे नही थे. संजय राऊत के वकील ने कहा कि वो दिल के मरीज हैं इसलिए देर रात तक पुछ ताछ ना की जाए. प्रवर्तन निदेशालय ने इस पर कहा, हम सामान्‍यतया रात 10 बजे तक पूछताछ करते हैं.

* शर्मनाक : अस्पताल में न इलाज मिला, न शव वाहन; बाइक पर मां की लाश लादकर 80KM ले गए बेटे
* "यह ईश्वरीय दंड है": संजय राउत की गिरफ्तारी पर बोले बीजेपी नेता
* "बंदूक का जवाब बंदूक से ही देना चाहिए", तमिलनाडु के राज्यपाल ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संजय राउत की PMLA कोर्ट में पेशी, भूमि घोटाले में हुई गिरफ्तारी