AAP को दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी बनाने के लिए कानूनी सलाह ले रहा है ED - सूत्र

शराब नीति घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Delhi Excise Policy And Money Laundering Case) में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ईडी अब पार्टी को आरोपी बनाए जाने पर विचार कर रही है.

दिल्ली शराब नीति घोटाला (Delhi Excise Policy) और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाए जाने को लेकर कानूनी सलाह ले रहा है. बुधवार को शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी से पूछा था कि "अगर PMLA के तहत शराब नीति से एक राजनीति पार्टी को फायदा पहुंचा, तो फिर वह पार्टी इस केस में शामिल क्यों नहीं? शराब नीति से सीधे राजनीतिक पार्टी को फायदा हुआ, तो वह मामले में आरोपी या पक्षकार क्यों नहीं है?"अब ईडी आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाए जाने को लेकर कानिनी सलाब ले रही है. 

ये भी पढे़ं-संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बोली BJP- जांच की तपिश केजरीवाल तक भी पहुंचेगी

बढ़ सकती हैं आम आदमी पार्टी की मुश्किलें

शराब नीति घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं बुधवार को ईडी की टीम ने करीब 11 घंटे की पूछताछ के बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया.मनीष सिसोदिया तो पहले से ही इस मामले में जेल में बंद हैं. अब ईडी पूरी पार्टी को ही मामले में आरोपी बनाने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा हुआ तो AAP की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. 

बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम संजय सिंह के घर पर पहुंची थी. इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई और घंटों तक उनसे शराब घोटाला मामले में पूछताछ की गई, जिसके बाद राज्यसभा सांसद को गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी ने इस साल जनवरी में संजय सिंह का नाम चार्जशीट में जोड़ा था. उन पर 82 लाख रुपए चंदा लेने का जिक्र है. गिरफ्तारी से पहले संजय सिंह ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा था कि उनको मरना मंजूर है लेकिन झुकना नहीं. उन्होंने कहा था कि दिनभर चली छापेमारी में कुछ नहीं मिला तो ईडी ने गिरफ्तार कर लिया.

केंद्र पर सीएम केजरीवाल का निशाना

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि जब से INDIA गठबंधन बना हैं, पीएम मोदी बैखलाए हुए हैं. उनको लग रहा है कि अगर यह गठबंधन सफल हो गया तो फिर वह हार रहे हैं. संजय सिंह की गिरफ्तारी उसी बौखलाहट का नतीजा है. सीएम ने कहा कि अभी देखिए, 2024 तक ना जाने किस-किस को गिरफ्तार किया जाएगा. 

वहीं बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि जांच की तपिश सीएम अरविंद केजरीवाल तक भी पहुंचेगी. वहीं बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि पापी चाहे कितना भी चतुर क्यों न हो उसे सजा जरूर मिलती है. उन्होंने ने भी कहा कि जांच की तपिश से सीएम केजरीवाल भी बच नहीं पाएंगे. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि मनीष सिसोदिया और विजय नायर तो पहले से ही जेल में हैं, अब संजय सिंह भी तिहाड़ जा रहे हैं. उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या सीएम केजरीवाल उनके गलत कामों से अंजान थे. 

AAP के इन तीन नेताओं पर गिरी गाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आबकारी नीति घोटाला मामले में अब तक मनीष सिसोदिया, विजय नायर, कारोबारी समीर महेंद्रू समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन भी जेल में बंद हैं. शराब घोटाला मामले में तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता से लगातार पूछताछ की जा रही है. अप्रैल महीने में सीएम केजरीवाल से भी मामले में लंबी पूछताछ की गई थी. दिल्ली के आबकारी विभाग के प्रमुख रहते हुए मनीष सिसोदिया ने मार्च 2021 में नई एक्साइज पॉलिसी का ऐलान किया था. नवंबर 2021 में नई शराब नीति लागू कर दी गई थी. नीति में गड़बड़ी होने के आरोपों के बीच सीबीआई ने 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी. 27 फरवरी को लंबी पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था.