'जेल में ऐश की जिंदगी जी रहे सत्येंद्र जैन, सुपरिटेंडेंट रखते हैं इनका ख्याल' : ED की कोर्ट में शिकायत

ED के मुताबिक तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया हो रही है. फुटेज के मुताबिक, जेल सुपरिटेंडेंट हर रोज नियमों के विरुद्ध सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं ताकि सलाखों के पीछे मंत्री साहेब को कोई दिक्कत न हो.

'जेल में ऐश की जिंदगी जी रहे सत्येंद्र जैन, सुपरिटेंडेंट रखते हैं इनका ख्याल' : ED की कोर्ट में शिकायत

जेल मैनुअल के विरुद्ध सत्येंद्र जैन की पत्नी उनसे सेल में अक्सर मिलने आती हैं.

नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन ऐश की जिंदगी काट रहे हैं. इस बारे में ED ने की कोर्ट से शिकायत की है. ईडी ने तिहाड जेल में सत्येंद्र जैन के ऐशो आराम की सीसीटीवी फुटेज कोर्ट में सौंपी. शिकायत में ED ने बताया कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया हो रही है. फुटेज के मुताबिक, जेल सुपरिटेंडेंट हर रोज नियमों के विरुद्ध सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं ताकि सलाखों के पीछे मंत्री साहेब को कोई दिक्कत न हो.

सत्येंद्र जैन के लिए कोर्ट के आदेश की अवेलहना करते हुए घर का बना खाना जेल में मुहैया करवाया जाता है. जेल मैनुअल के विरुद्ध सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन उनसे सेल में अक्सर मिलने आती हैं जो कि गलत है. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, इस केस के अन्य आरोपी अंकुश जैन और वैभव जैन जो कि तिहाड़ में ही मौजूद हैं उनसे सत्येंद्र जैन अक्सर अपनी सेल में घन्टो घंटो मीटिंग करते हैं, जो कि केस की जांच के लिए ठीक नहीं.

ED ने अपने एफडेविट में ये भी लिखा कि सत्येंद्र जैन जेल मंत्री भी है जिसका वो गलत फायदा उठा रहे हैं. तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक ईडी ने सत्येंद्र जैन के सेल और जिस वार्ड में वो है उसकी फूटेज की मांग की थी. जिसके बाद तिहाड़ प्रशासन ने उन्हें मुहैया कराया. तिहाड़ प्रशासन का कहना है कि सत्येंद्र जैन के सेल में कोई बाहर से नही आया. हालांकि जब सुबह गिनती खुलती है उस वक्त वार्ड में मौजूद सभी कैदी एक दूसरे से बात कर सकते है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली की आबोहवा लगातार हो रही जहरीली, एयर क्वालिटी बहुत खराब

इस मामले में जिस सह आरोपी की बात कही जा रही है वो भी उसी वार्ड में है जिस वार्ड में सत्येंद्र जैन है लिहाज़ा वो आपस मे बात कर सकते है. गिनती के बाद जब सभी अपने अपने सेल में चले जाते है तब एक दूसरे के सेल में नही जा सकते. तिहाड़ प्रशासन किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से इनकार कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शोपियां : चौधरी कुंड गांव की आखिरी कश्मीरी पंडित महिला ने छोड़ा घर