विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत और BJP नेता दिलीप घोष को EC का नोटिस, कंगना रनौत-ममता बनर्जी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

सुप्रिया श्रीनेत ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जबकि पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर अमर्यादित बातें कही थी. 

Read Time: 3 mins
कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत और BJP नेता दिलीप घोष को EC का नोटिस, कंगना रनौत-ममता बनर्जी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को जवाब दाखिल करने के लिए शुक्रवार 5 बजे तक का समय दिया है.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर राजनीतिक दलों में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) के बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी नेताओं का आपत्तिजनक बयान देने का सिलसिला जारी है. आपत्तिनजक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने बुधवार को कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinet) और बीजेपी नेता दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को नोटिस भेजा है. सुप्रिया श्रीनेत ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जबकि पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लेकर अमर्यादित बातें कही थी. 

चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को शुक्रवार शाम 5 बजे तक यह बताने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. डेडलाइन तक कोई प्रतिक्रिया न मिलने की स्थिति में यह माना जाएगा कि उनके पास कहने को कुछ नहीं है.
 

बिहार : लोकसभा चुनाव के लिए LJP (रामविलास) ने जमुई से चिराग पासवान के बहनोई को दिया टिकट

सुप्रिया श्रीनेत ने क्या कहा था?
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए जाने के बाद विवाद हो गया. इसके जवाब में कंगना ने कहा, 'हर महिला गरिमा की हकदार है.' हालांकि, विवाद बढ़ने पर सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से पोस्ट डिलीट कर दी गई. अपनी सफाई में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कर सकती. मेरा अकाउंट से किसी ने ऐसा किया. इसे कई लोग इस्तेमाल करते हैं. मुझे जैसे ही पता चला मैंने यह पोस्ट हटवा दी."

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के फैमिली बैकग्राउंड का उड़ाया मजाक
सोशल मीडिया पर कथित वीडियो में दिलीप घोष एक सभा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए दिख रहे हैं. इसको लेकर विवाद हो गया है. इसके बाद बीजेपी ने नोटिस जारी कर दिलीप घोष से टीएमसी चीफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था. 

लोकसभा चुनाव 2024: शिवसेना UBT ने किया 16 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें नामों की लिस्ट

दिलीप घोष ने कहा, "मेरी भाषा को लेकर आपत्ति जताई गई है. मेरी पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया है. ऐसा है तो मैं इसके लिए दुखी हूं. पार्टी के जारी किए नोटिस का जवाब मैं आधिकारिक रूप से दूंगा." 

दिलीप घोष ने क्या कहा?
दिलीप घोष ने बयान में कहा, ''मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है. यह मेरा राजनीतिक बयान था, लेकिन मैं प्रश्न करूंगा कि आपके (TMC) नेता हमारे नेता (सुवेंदु अधिकारी) और उनके पिता को लेकर कई अपशब्द का प्रयोग कर चुके हैं, क्या उनका कोई मान-सम्मान नहीं है?, TMC ने तब कोई आपत्ति नहीं जताई?"

टीएमसी ने क्या कहा?
वहीं, पश्चिम बंगाल की महिला और बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने घोष से माफी की मांग की. शशि पांजा ने कहा, "उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. यह टिप्पणियां बीजेपी खेमे के डीएनए को दर्शाती हैं, जिससे बीजेपी की स्त्रीद्वेषी मानसिकता की बू आती है."

 रायबरेली और कैसरगंज में BJP ने अब तक नहीं खोले पत्ते, आखिर किस बात का इंतजार?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बेटी की शादी, बेटे का फ्यूचर और कार की EMI... कैसे चलेगा दिल्ली एयरपोर्ट हादसे में जान गंवाने वाले कैब ड्राइवर का घर?
कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत और BJP नेता दिलीप घोष को EC का नोटिस, कंगना रनौत-ममता बनर्जी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
अपनी मां सुषमा स्वराज की तरह बांसुरी स्वराज ने ली संस्कृत में सांसद पद की शपथ
Next Article
अपनी मां सुषमा स्वराज की तरह बांसुरी स्वराज ने ली संस्कृत में सांसद पद की शपथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;