विज्ञापन

भूकंप से हिला पाकिस्तान, दिल्ली-एनसीआर तक महसूस किए गए झटके

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-पाकिस्तान में बताया जा रहा है. जबकि इसकी तीव्रता 5.8 बताई जा रीह है. अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

भूकंप से हिला पाकिस्तान, दिल्ली-एनसीआर तक महसूस किए गए झटके
दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके
नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार ये झटके जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और पंजाब में भी महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान- पाकिस्तान में बताया जा रहा है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.8 आंकी गई है. जबकि इसका एपिसेंटर जमीन से 33 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है. आपको बता दें कि भूकंप एक टेक्टोनिक मूवमेंट की वजह से आती है. धरती के अंदर कुल सात बड़े टेक्टोनिक प्लेट्स हैं. जो हर समय मूव करते रहते हैं. ये प्लेट्स ही जब आपस में टकराते हैं तो भूकंप के झटकों को जमीन के ऊपर महसूस किया जा रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिन पहले ही भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. उस दौरान अफगानिस्तान में इतना तेज भूकंप आया था कि दिल्ली-एनसीआर में भी धरती कांप उठी थी. उस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.7 मापी गई थी. यह भूकंप 255 किमी. धरती की गहराई में दर्ज किया गया था. अफगानिस्तान के समय के हिसाब से भूकंप 11 बजकर 26 मिनट पर आया, जिसका असर दिल्ली तक देखा गया था. 

घबराकर घरों से बाहर निकले लोग

भूकंप के झटकों की वजह से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई शहरों में लोग दहशत में आए गए. जयपुर में कई लोग तो डरकर अपने घरों से बाहर आए गए. इसी तरह जम्मू-कश्मीर में भी भूंकप की वजह से लोगों में खौफ का माहौल दिखा. हालांकि, अभी तक भूकंप की वजह से किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'राम मंदिर और 370 का वादा पूरा किया, अब...': कानून मंत्री ने NDTV से किया मोदी 3.0 के एजेंडे का खुलासा
भूकंप से हिला पाकिस्तान, दिल्ली-एनसीआर तक महसूस किए गए झटके
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Next Article
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com