विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 06, 2023

दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव, लोगों को हो रही है परेशानी

दिल्ली नगर निगम द्वारा साझा किए गए आंकड़े के मुताबिक दिल्ली के नौ स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली, जिनमें बापरोला में जय विहार, आज़ाद मार्केट, पालम में साध नगर, शाहपुर जाट, अशोक विहार में निमरी कॉलोनी, न्यू राजिंदर नगर और सीलमपुर में कांति नगर पूर्व जैसे क्षेत्र शामिल हैं.

Read Time: 5 mins
दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव, लोगों को हो रही है परेशानी
दिल्ली में बारिश के बाद जलजमाव

नई दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह हुई भारी बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक भारी बारिश के चलते लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के नियंत्रण कक्ष को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में जलभराव होने की कई शिकायतें मिलीं.

अधिकारियों के अनुसार पीडब्ल्यूडी के नियंत्रण कक्ष को दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से जलभराव की 15 शिकायतें मिलीं. अधिकारियों के अनुसार जिन इलाकों से लगातार शिकायतें मिल रही थीं, उनमें बुराड़ी में कौशिक एन्क्लेव, वजीराबाद से तिमारपुर जाने वाला मार्ग और मंडोली रोड का इलाका शामिल है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बुराड़ी इलाके का एक वीडियो साझा किया, जिसमें स्कूली वर्दी में बच्चे घुटने तक पानी से गुजरते दिखे. भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जलभराव के मुद्दे पर ध्यान देने को कहा. 

दिल्ली नगर निगम द्वारा साझा किए गए आंकड़े के मुताबिक दिल्ली के नौ स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली, जिनमें बापरोला में जय विहार, आज़ाद मार्केट, पालम में साध नगर, शाहपुर जाट, अशोक विहार में निमरी कॉलोनी, न्यू राजिंदर नगर और सीलमपुर में कांति नगर पूर्व जैसे क्षेत्र शामिल हैं. इन इलाकों में सुबह नौ बजे से अपराह्न एक बजे तक जलभराव होने की सूचना मिली. एमसीडी को गीता कॉलोनी, ईस्ट ऑफ कैलाश में संत नगर, वजीरपुर में जेजे कॉलोनी, विवेक विहार में योजना विहार और किशनगढ़ में कटवारिया सराय में पेड़ उखड़ने की भी सूचना मिलीं.

यातायात अधिकारियों ने कहा कि प्रगति मैदान (गेट संख्या छह और सात के बीच), मोदी मिल्स फ्लाईओवर, एमबी रोड के दोनों ओर के रास्ते, रानी झांसी रोड के इलाकों में जलभराव के कारण जाम लग गया. उन्होंने कहा कि साथ ही पीरागढ़ी, द्वारका सेक्टर-21, डीएनडी फ्लाईवे और आश्रम फ्लाईओवर पर भी यातायात बाधित हुआ. 

समालखा टी-प्वाइंट के पास एक बस के खराब हो जाने से द्वारका लिंक रोड से राष्ट्रीय राजमार्ग-48 के रजोकरी की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात कुछ देर के लिए बाधित हो गया. बाद में बस को हटा दिया गया और यातायात बहाल हो गया. वहीं होली क्रॉस स्कूल के पास एक अन्य बस के खराब होने से बहादुरगढ़ बस स्टैंड से नांगलोई डिपो की ओर जाने वाले मार्ग पर भी यातायात बाधित हुआ.

दिल्ली की यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘चिल्ला बॉर्डर के पास नोएडा गेट की चल रही मरम्मत के काम के कारण अक्षरधाम से नोएडा (उत्तर प्रदेश लिंक रोड) की ओर जाने वाले मार्ग पर लगभग पांच दिनों तक यातायात जाम की समस्या रहेगी. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं.''

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शहर में सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटे में पांच मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.  मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और इसके निकटवर्ती इलाकों में आगामी कुछ दिनों के दौरान और बारिश होने का अनुमान जताया है. मॉनसून की इस बारिश के कारण केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के 36 निगरानी केंद्रों में से 31 में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) दोपहर 12 बजे ‘संतोषजनक' श्रेणी में दर्ज किया गया.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है.

ये भी पढ़ें:-

"शिवसेना क्यों और BJP क्यों नहीं"? शरद पवार ने बागियों के सभी सवालों का दिया जवाब

"आप 83 साल के हो गए हैं, कभी रुकेंगे या नहीं": अजित पवार ने चाचा शरद पवार से मांगा आशीर्वाद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोले बाबा के नाम से भागते हैं भूत-प्रेत...आश्रम के इस गार्ड का हाथरस हादसे पर तर्क कर देगा हैरान  
दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव, लोगों को हो रही है परेशानी
NEET रिटेस्ट की इनसाइड स्टोरी: 813 में 60% छात्र लाए ज्यादा नंबर, पर  ग्रेस मार्क्स वाले स्कोर को नहीं छोड़ पाए पीछे
Next Article
NEET रिटेस्ट की इनसाइड स्टोरी: 813 में 60% छात्र लाए ज्यादा नंबर, पर ग्रेस मार्क्स वाले स्कोर को नहीं छोड़ पाए पीछे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com