"दूध पियो.." : उमा भारती ने शराब की दुकान के बाहर गाय बांधकर कहा

उमा भारती ने पहले मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के लिए जोर दिया था. हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वह शराब की बिक्री का उचित नियमन करने की मांग कर रही हैं.

उमा भारती ने कहा कि सरकार को लोगों की शराब पीने की लत का फायदा नहीं उठाना चाहिए.

निवाड़ी (मध्यप्रदेश):

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने गुरुवार को मध्यप्रदेश के ओरछा कस्बे में एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर उन्हें घास खिलायी और लोगों से शराब छोड़कर गाय का दूध पीने का आह्वान किया. भाजपा शासित मध्यप्रदेश में शराब की खपत के खिलाफ अभियान की अगुवाई कर रही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि सरकार को लोगों की शराब पीने की लत का फायदा नहीं उठाना चाहिए, यह सरकार का धर्म नहीं है.

निवाड़ी जिले के ओरछा में शराब की दुकान के सामने गायों को बांधने के बाद उमा भारती ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि उन्हें शराब की बजाय दूध पीना चाहिए. उन्होंने वहां गाय को चारा खिलाते हुए फोटो खिंचवाई. 

शिवराज सिंह चौहान को एक बहादुर नेता बताते हुए उमा भारती ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि चौहान ने माना था कि मौजूदा शराब नीति में कुछ खामियां हैं, लेकिन अगली शराब नीति वह बाबा रामदेव के साथ मिल कर बनाएंगे.

भाजपा नेत्री ने पिछले साल जून में इसी शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था. मार्च 2022 में उन्होंने भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंका था. ओरछा में शराब की दुकान के एक सेल्समैन ने 2022 की घटना की पुनरावृत्ति के डर से उमा भारती के यहां आने के बाद दुकान के शटर गिरा दिए.

वहीं राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उमा भारती के बयानों और उनकी शराब विरोधी अभियान के बारे में संवाददाताओं के सवालों को टाल दिया.

मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही नई शराब नीति लाने वाली है. मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी को जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कहा था कि नई आबकारी नीति शराब को हतोत्साहित करेगी. इससे प्रदेश में शराब का दाम बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उमा भारती ने पहले मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के लिए जोर दिया था. हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वह शराब की बिक्री का उचित नियमन करने की मांग कर रही हैं. मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.