DGCA ने हेलीकॉप्टर के पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित किया

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने मुंबई तट के पास गहरे समुद्र में स्थित एक अपतटीय प्लेटफॉर्म पर एक हेलीकॉप्टर ( Helicopter) उतारने के दौरान हुई घटना के छह महीने बाद उसके एक पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

DGCA ने हेलीकॉप्टर के पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित किया

घटना के बारे में विशेष विवरण अभी प्राप्त नहीं किया जा सका है.

नई दिल्ली:

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने मुंबई तट के पास गहरे समुद्र में स्थित एक अपतटीय प्लेटफॉर्म पर एक हेलीकॉप्टर ( Helicopter) उतारने के दौरान हुई घटना के छह महीने बाद उसके एक पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है. विमानन नियामक डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर को ‘हेलीडेक' पर उतारे जाने के लिए आगे बढ़ाने के दौरान यह निर्धारित पथ से नीचे आने लगा था. बड़े पोत या ऑयल प्लेटफॉर्म (Oil Platform) पर हेलीकॉप्टर उतारने के लिए निर्धारित किये गये विशेष स्थान को ‘हेलीडेक' कहा जाता है.

अधिकारी ने कहा कि यह विषय फर्स्ट ऑफिसर द्वारा पायलट इन कमान (पीआईसी) के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने सुधारात्मक कार्य किया. हालांकि, प्रक्रिया के दौरान हेलीकॉप्टर का क्षैतिज स्टैबलाइजर हेलीडेक के किनारे को छू गया. अधिकारी ने बताया कि पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. घटना के बारे में विशेष विवरण अभी प्राप्त नहीं किया जा सका है.

इसे भी पढ़ें :दिल्ली हाई कोर्ट ने रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों की याचिका पर सुनवाई टाली

"दिल्ली जब आने लगा तो मुझे सावधान रहने को कहा गया, लेकिन...": निवर्तमान मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण

वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के प्रावधानों को 97 साल के बुजुर्ग ने अदालत में दी चुनौती

इसे भी देखें : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)