"दिल्ली की शिक्षा प्रणाली ‘खोखली’ है", केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का मनीष सिसोदिया पर हमला

आबकारी नीति पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधान ने कहा कि उनके ‘‘मित्रों’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया राजधानी की शिक्षा व्यवस्था के बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट पर जोर देकर अपनी ‘‘चोरी’’ पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली सरकार की शिक्षा प्रणाली को ‘‘खोखला'' तथा ‘‘नौटंकी'' करार दिया. आबकारी नीति पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधान ने कहा कि उनके ‘‘मित्रों'' दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया राजधानी की शिक्षा व्यवस्था के बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट पर जोर देकर अपनी ‘‘चोरी'' पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रधान ने शुक्रवार बिजनेस टुडे के ‘‘इंडियाएट100 कॉन्क्लेव'' में अपने संबोधन में कहा, ‘‘दिल्ली की शिक्षा प्रणाली खोखली और एक नौटंकी है. राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण के अनुसार, दिल्ली सरकार के स्कूलों के 10वीं और 12वीं के छात्रों का प्रदर्शन लगातार गिर रहा है.'' उन्होंने कहा, ‘‘वे न्यूयॉर्क टाइम्स का लेख दिखाकर आबकारी नीति के जरिए की गयी अपनी चोरी पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं जबकि धरातल पर स्थिति अलग है.'' 

ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, चिट्ठी से पार्टी में सियासी भूचाल